भारतीय टीम को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता हैं ये खिलाड़ी
भारतीय टीम को बड़ा झटका, टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकता हैं ये खिलाड़ी
Share:

इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के चोटिल होने के कारण पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होने की संभावना है। हालांकि, अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से शुरू होनी है, अभी काफी समय है। शुभमन गिल की चोट को लेकर अभी तक गुमनामी साफ है। बताया जा रहा है कि वह एक बछड़े, हैमस्ट्रिंग की चोट से परेशान हैं। ऐसी भी अटकलें हैं कि गिल, जो पिछले साल दिसंबर में पदार्पण करने के बाद से टेस्ट में स्थायी सलामी बल्लेबाज बन गए हैं, इंग्लैंड की पूरी श्रृंखला को याद कर सकते हैं। 

हालांकि यह कहना जल्दबाजी होगी कि शीर्ष क्रम पर उनकी अनुपस्थिति का यह मानना होगा कि उन्होंने अभी आठ टेस्ट खेले हैं, भारतीय टीम प्रबंधन को गिल के बाहर होने पर एक प्रतिस्थापन पर शून्य करना होगा। एक चर्चित न्यूज वेबसाइट के मुताबिक अगर शुभमन गिल टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो उनकी जगह बंगाल के 25 वर्षीय सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को जोड़ा जा सकता है. हाल ही में शुभमन गिल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। टीम इंडिया यह मैच न्यूजीलैंड से 8 विकेट से हार गई थी। साथ ही केएल राहुल के लिए मौका हो सकता है या मयंक अग्रवाल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने के लिए रोहित शर्मा के साथ अपनी जोड़ी बना सकते हैं।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारत 20 मैन स्क्वाड:- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, हनुमत विहारी, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, एक्टर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, इशांत शर्मा, एम शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर और रिद्धिमान साहा।

स्टैंडबाय प्लेयर्स:- प्रसिंध कृष्णा, अवनेश खान, अभिमन्यु ईश्वरन, अर्जन नागवासवाला और केएस भरत।

ग्रैंड स्लैमसे बाहर हुई सेरेना विलियम्स, कोर्ट के बाहर आते ही नहीं रोक पाई अपने आंसू

IAF AFCAT के निम्न पदों पर जारी किए आवेदन

2021 टी20 वर्ल्ड कप पर हुआ बड़ा ऐलान, भारत नहीं बल्कि यहां होंगे टूर्नामेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -