फ्रेंच ओपन 2020: इगा स्विटेक और सोफिया केइन के बीच होगा कड़ा मुक़ाबला
फ्रेंच ओपन 2020: इगा स्विटेक और सोफिया केइन के बीच होगा कड़ा मुक़ाबला
Share:

सोफिया केइन ने ग्रैंड स्लैम एक्शन में 11-11 रिकॉर्ड के साथ 2020 फाइनल में प्रवेश किया । 19वें स्थान पर रही इगा स्विटेक फाइनल में उनकी  प्रतिद्वंद्वी हैं । सोफिया ने कभी भी किसी क्ले-कोर्ट टूनामेंट में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश नहीं किया है और इगा किसी बड़े टूर्नामेंट में चौथे दौर में कभी नहीं रही है । .

इगा ओपन युग (1968 के बाद) रोलां गैरां के फाइनल में पहुंचने वाली पोलैंड की पहली महिला और कुल दूसरी खिलाड़ी हैं। इससे 81 साल पहले 1939 में जदविगा जेड्रेजोव्स्का ने यह उपलब्धि प्राप्त की थी। हालांकि उन्हें खिताबी मुकाबले में हार मिली थी। इगा अगर चैंपियन बनती हैं तो वह यह ट्रॉफी जीतने वाली अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी होंगी। इगा अमेरिका की निकोल मेलिहार के युगल के भी सेमीफाइनल में पहुंची हैं।उनकी रैंकिंग 54 है। वह ओपन युग में सातवीं गैर वरीय खिलाड़ी हैं जो फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंची हैं। यह उनका पहला मेजर फाइनल है। केनिन ने अपने पहले सेट प्वाइंट में डबल फाल्ट की लेकिन अगले ही मौके पर इसे हासिल कर लिया जब क्वितोवा का सर्विस रिटर्न शॉट बाहर चला गया। सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने इस साल रोलां गैरां पर यह पहला सेट गंवाया।

इगा स्विटेक के लिए सफलता की एक और कुंजी उनके पिता है, जो कि एक ओलंपिक रोवर थे। इगा स्विटेक की प्रतिस्पर्धा में प्रति प्रतियोगिता 5.4 ब्रेक प्रति मैच की औसत से प्रवेश किया और कुल और कम-मापने योग्य कारक में पांच और जोड़ दिए। "मैं सुपर केंद्रित रह रहा हूं। मैं पसंद करता हूं, अपने विरोधियों को अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने नहीं देता। स्वैतेक ने कहा इसलिए मुझे उम्मीद है कि मैं शनिवार को ऐसा करने जा रही हूं"।

IPL 2020: धोनी और कोहली के धुरंधरों में कल होगी जंग, केदार जाधव पर गिर सकती है गाज

F1 के सदस्य को हुआ कोरोना

IPL 2020: CSK के बल्लेबाज़ों पर भड़के सहवाग, बोले- सरकारी नौकरी समझ रखा है ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -