स्वीडन की एसएसएबी TATA स्टील की डच यूनिट खरीदने को लेकर खत्म हुई वार्ता

स्वीडन स्थित एसएसएबी जिसने दिलचस्पी दिखाई, उसने इज्म्यूडेन स्टीलवर्क्स सहित पूर्व के नीदरलैंड के व्यापार को खरीदने के लिए बातचीत समाप्त कर दी है। 2020 के Q4 के दौरान, SSAB ने घोषणा की कि यह IJmuiden स्टील मिल और संबद्ध डाउनस्ट्रीम परिसंपत्तियों के संभावित अधिग्रहण से संबंधित टाटा स्टील के साथ चर्चा में है। शुक्रवार को एक बयान में, SSAB ने गहन विश्लेषण और चर्चा के बाद कहा, यह स्पष्ट हो गया कि IJmuiden को SSAB रणनीतिक ढांचे में एकीकृत करने की सीमित संभावनाएं थीं। इसलिए टाटा स्टील के साथ विचार-विमर्श हुआ है।

SSAB के अध्यक्ष और सीईओ मार्टिन लिंडक्विस्ट ने कहा, “हमने टाटा स्टील IJmuiden का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया है और निष्कर्ष निकाला है कि तकनीकी कारणों से अधिग्रहण मुश्किल होगा। हम पर्याप्त रूप से निश्चित नहीं हो सकते हैं कि हम अपनी औद्योगिक योजना को पसंदीदा तकनीकी समाधानों के साथ लागू कर सकें जितनी जल्दी हम चाहते हैं "। उन्होंने आगे कहा," हम टाटा स्टील को इज्मूइडेन के साथ हमारी स्थिरता की रणनीति को वांछित तरीके से संरेखित नहीं कर सकते। " यह दृष्टिकोण सबसे अधिक संभावना था कि लेनदेन एसएसएबी वित्तीय अपेक्षाओं को पूरा नहीं करेगा।

SSAB ने कहा कि टाटा स्टील IJmuiden के बारे में चर्चा के पीछे की बात हमारे ग्राहकों की जीवाश्म मुक्त स्टील की व्यापक श्रेणी के एक मजबूत आपूर्तिकर्ता की स्पष्ट इच्छा पर आधारित थी। यह कहते हुए कि जीवाश्म मुक्त स्टील में संक्रमण SSAB के लिए एक सर्वोच्च प्राथमिकता है, लिंडक्विस्ट ने कहा: "हम इस संक्रमण की गति को बढ़ाने और निवेश करने की संभावनाओं के लिए निरंतर खोज कर रहे हैं।" एसएसएबी वार्ता में विफलता के लिए एक झटका के रूप में आता है। टाटा समूह ने कहा कि टाटा समूह अपनी अत्यधिक कर्ज से लदी परिसंपत्तियों को हटा रहा है, विशेष रूप से विदेशी बाजार में। हालांकि, स्टील बाजार में मजबूती के साथ, बाद में नए अवसरों की खोज की जा सकती है।

बजट दिवस के पहले स्थिर रही पेट्रोल की कीमतें

10 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ेगी तेजस, तय हुआ किराया

धान खरीदी में छत्तीसगढ़ ने बनाया नया रिकॉर्ड, 95.38 फीसदी किसानों ने समर्थन मूल्य पर बेचीं फसल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -