10 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ेगी तेजस, तय हुआ किराया
10 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ेगी तेजस, तय हुआ किराया
Share:

नई दिल्ली: देश की प्रथम प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस एक बार वापस पटरियों पर दौड़ने जा रही है. बीते साल में कोरोना महामारी के आगमन के बाद से ही इस ट्रेन का ऑपरेशन बंद कर दिया गया था. अब तक़रीबन 10 महीनों बाद यात्रियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए इस ट्रेन का संचालन फिर से आरंभ किया जा रहा है. इस प्राइवेट ट्रेन का संचालन इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म डिपार्टमेंट (IRCTC) करता है. 

कोरोना महामारी के संकटकाल में लॉकडाउन के बाद से परिवहन के क्षेत्र में भारी गिरावट देखने को मिली थी. ट्रेनों में यात्रियों की तादाद बहुत कम हो गई थी. अनलॉक की प्रक्रिया आरंभ होने के बाद से ही जनजीवन पटरी पर लौटने लगा था. देश में वैक्सीन के आगमन से अब लोगों में कोरोना की दहशत भी कम हुई है और लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं. इस लिहाज से मुसाफिरों को एक सुविधाजनक यात्रा प्रदान करने के लिए IRCTC ने तेजस एक्सप्रेस के 14 फरवरी से संचालन की घोषणा की है. 

मुसाफिरों की सुविधा के लिए तेजस एक्सप्रेस में 30 दिन पहले ही एडवांस बुकिंग की सुविधा शुरू कर दी जाएगी. 14 फरवरी के लिए बुकिंग चालु हो चुकी हैं. लखनऊ और दिल्ली के मध्य चलने वाले Tejas Express (Train No 82501) में दिल्ली से कानपुर तक का किराया 780 रुपये तय किया गया है. तेजस एक्सप्रेस में दिल्ली से लखनऊ तक की यात्रा करने वाले यात्रियों को 870 रुपये टिकट शुल्क चुकाना होगा. 

धान खरीदी में छत्तीसगढ़ ने बनाया नया रिकॉर्ड, 95.38 फीसदी किसानों ने समर्थन मूल्य पर बेचीं फसल

अब मध्यप्रदेश में होगी शराब की होम डिलीवरी, तैयारी में जुटी सरकार

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स ने जारी किये 2,998.61-Cr रु. के राइट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -