बजट दिवस के पहले स्थिर रही पेट्रोल की कीमतें
बजट दिवस के पहले स्थिर रही पेट्रोल की कीमतें
Share:

नई दिल्ली: भारत के मेट्रो शहरों में लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम अपरिवर्तित रहे। नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 86.30 रुपये प्रति लीटर थी। मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल 92.86 रुपये, 88.82 रुपये और 87.69 रुपये प्रति लीटर बेचा गया। दूसरी ओर, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल की कीमतें क्रमशः 76.48 रुपये, 83.30 रुपये, 81.71 रुपये और 80.08 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहीं।

लगभग एक महीने तक अपरिवर्तित रहने के बाद, 6 जनवरी, 2021 से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया। वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बीच ईंधन दरों में वृद्धि हुई है, जिसके साथ दुनिया भर में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। जनवरी के दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जनवरी में 10 गुना की बढ़ोतरी हुई है, दोनों ऑटो ईंधन में महीने के दौरान क्रमशः 2.59 रुपये और 2.61 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

पेट्रोल और डीजल और फर्म के केंद्रीय करों में वृद्धि के कारण वर्तमान मूल्य वृद्धि काफी हद तक है कच्चे तेल की कीमतें। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी तेल विपणन कंपनियों ने विदेशी मुद्रा दरों में किसी भी बदलाव को ध्यान में रखते हुए वैश्विक बेंचमार्क के साथ घरेलू ईंधन की कीमतों को संरेखित किया। ईंधन की कीमतों में कोई भी बदलाव हर दिन सुबह 6 बजे से लागू किया जाता है।

10 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ेगी तेजस, तय हुआ किराया

अब मध्यप्रदेश में होगी शराब की होम डिलीवरी, तैयारी में जुटी सरकार

एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स ने जारी किये 2,998.61-Cr रु. के राइट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -