उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बन सकते है स्वतंत्र देव सिंह, पीएम मोदी के है बहुत करीबी
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री बन सकते है स्वतंत्र देव सिंह, पीएम मोदी के है बहुत करीबी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीतकर आयी भारतीय जनता पार्टी में अब मुख्यमंत्री के पद को लेकर सियासत तेज हो गयी है, जिसमे केंद्रीय मंत्री मनोज सिंहा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ आदि नेता मुख्यमंत्री पद के दावेदार बताये जा रहे है. ऐसे में एक नाम ऐसा भी इस दावेदारी में सामने आ रहा है जिसके बारे में ज्यादा लोगो को जानकारी नही है. यह नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी बताये जाने वाले नेता स्वतंत्रदेव सिंह है.

पीएम की इस दौड़ में शामिल स्वतंत्रदेव सिंह को ज्यादा लोग नहीं जानते है किन्तु उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही है, जिसमे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर रैली से पहले वहां की सारी तैयारी की, जिसमे कार्यकर्ता से लेकर पदाधिकारी तक की जिम्मेदारी उनके हाथो में थी. वे एक बार विधान परिषद के सदस्य रहे हैं. उनके पास सिर्फ एक छोटा सा मकान और एक दो पहिया वाहन है. स्वतंत्र देव सिंह कॉलेज के समय से ही राजनीती से जुड़े हुए है.

बताया जाता है कि स्वतंत्र देव सिंह 1986 से संघ से जुड़े हुए है, वे संघ नेता तथा पीएम मोदी के बेहद करीबी माने जाते है. ऐसे में वे मुख्यमंत्री बन सकते है. एक बार उन्हें पार्टी ने एमएलसी बनाया था, वही 2012 में जालौन की काल्पी विधानसभा से एक बार चुनाव हार चुके हैं. ये रहने वाले मिर्जापुर से है किन्तु अब उरई में रह रहे है. 

मणिपुर में कल होगा शपथ ग्रहण समारोह, BJP के एन बीरेन सिंह लेंगे CM पद की शपथ

मनोहर पर्रिकर के मुख्यमंत्री बनने के साथ, 5 BJP व दो निर्दलीय MLA बनेंगे मंत्री

मनोहर पर्रिकर आज CM पद की लेंगे शपथ, रक्षा मंत्री के पद से दिया इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -