मुस्लिमो और गौ हत्या को लेकर स्वरूपानंद सरस्‍वती ने दिया बड़ा बयान
मुस्लिमो और गौ हत्या को लेकर स्वरूपानंद सरस्‍वती ने दिया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली : अपने बेबाक बयानों की वजह से हमेशा से सुर्खियों में रहने वाले द्वारकाशारदा पीठ के प्रमुख शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने इस बार फिर गौ हत्या को लेकर बयान दिया है . स्वरूपानंद ने कहा कि गाय न केवल हिंदुओं की है, बल्कि मुस्लिमों की भी मां है, क्योंकि इसका दूध एक धर्म को मानने वाले लोगों के समान ही दूसरे धर्म को मानने वालों के लिए भी उतना ही लाभदायक है.

यहां एक बयान में स्वामी स्वरूपानंद ने कहा कि हिंदुओं को भी गाय के दूध से उतना ही प्रोटीन मिलता है जितना मुस्लिमों को. इसलिए यह कहना एकदम सही है कि गाय न केवल हिंदुओं की बल्कि मुस्लिमों की भी मां है . उन्होंने कहा कि कोई किसी भी धर्म से जुड़ा हो, लेकिन गाय को बचाना भारतीयों के हित में है.

शंकराचार्य ने किया निर्मल भारत अभियान पर कटाक्ष

उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के प्रावधानों के अनुसार, देश के विभिन्न हिस्सों में गौवध के खिलाफ कानून बनाए गए हैं और इसमें कुछ गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि गौवध के खिलाफ कानूनों को समय-समय पर उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी गई, लेकिन ऐसी अपीलों को हमेशा खारिज कर दिया गया. स्वरूपानंद ने कहा कि गौवध के खिलाफ कानून बनाने के साथ ही इसके मांस की बिक्री पर भी प्रतिबंध होना चाहिए.

शंकराचार्य ने दी PM मोदी को गोरक्षा पर बयानबाजी न करने की नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -