जानिए कितनी अलग है पाकिस्तान की आल्टो भारतीय मॉडल से
जानिए कितनी अलग है पाकिस्तान की आल्टो भारतीय मॉडल से
Share:

ऑल्टो कार सुजुकी ने पाकिस्तान में लॉन्च की है. यह पाकिस्तान में करीब तीन दशकों से बिकने वाली सबसे सस्ती कार सुजुकी मेहरान (भारत की मारुति 800) को रिप्लेस करेगी. नई सुजुकी ऑल्टो पाकिस्तान में तीन वेरियंट (VX, VXR, VXL) में उपलब्ध है. भारत में मारुति ऑल्टो काफी पहले से बिक रही है और यह पाकिस्तान में आई सुजुकी ऑल्टो से काफी अलग है. बता दें कि भारत की मारुति सुजुकी जापान की सुजुकी की सहयोगी कंपनी है. आइए जानते है कि पाकिस्तान और भारत में बिकने वाली ऑल्टो के मॉडल मे क्या भिन्नता है.

​जानिए क्या है Honda Activa 125 में ख़ास

अगर बात करे पाकिस्तान वाली ऑल्टो की तो इसकी लंबाई 3,395 mm, चौड़ाई 1,475 mm, ऊंचाई 1,490 mm और वीलबेस 2,460 mm है. भारत में बिकने वाली ऑल्टो की लंबाई 3,454 mm, चौड़ाई 1,490 mm, ऊंचाई 1,475 mm और वीलबेस 2,360 mm है. साइज के मामले में भारत में बिकने वाली ऑल्टो पाकिस्तान वाली ऑल्टो से लंबी और चौड़ी है. लुक के मामले में भी दोनों कारें एक-दूसरे से अलग दिखती हैं.

भारत में Piaggio Ape City+ हुई पेश, ये है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दोनों कारों के इंजन में बड़ा फर्क है. पाकिस्तान वाली ऑल्टो में 658 cc का इंजन है, जो 39 hp का पावर और 56 Nm टॉर्क जनरेट करता है. भारत में मिलने वाली ऑल्टो में 796cc का इंजन है, जो 47.3 hp का पावर और 69 Nm टॉर्क जनरेट करता है. पाकिस्तान वाली ऑल्टो में 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है. भारत में मिलने वाली ऑल्टो में सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स ही है.दोनों देशों की ऑल्टो में फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. जो इस कार को बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है.

ये जबरदस्त साइकिल पासवर्ड से होती है अनलॉक, बिना पैडल चलेगी 65 km

Discover 110 से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है अलग, जानिए तुलना

इन ब्रांडो की बाइक की कीमत है 57000 रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -