क्रिसमस से पहले अमेरिका पर हमले की साजिश
क्रिसमस से पहले अमेरिका पर हमले की साजिश
Share:

लॉस एंजिलिस: अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने आंतकी साजिश रच रहे एक पूर्व नौसेना अफसर को गिरफ्तार किया है. खुफिया एजेंसी की मानें तो आरोपी क्रिसमस के दिन सैन फ्रांसिस्को में पर्यटकों पर आईएस के नाम पर हमला करने की प्लानिंग कर रहा था. एफबीआई के द्वारा कोर्ट में प्रस्तुत किये गए दस्तावेजों के अनुसार, 26 वर्षीय एवरिट एरोन जेम्सन सितंबर से ही अमेरिकी अधिकारियों के लिए संदिग्ध बना हुआ था, जब से वह सोशल मीडिया पर जिहाद से संबंधित पोस्ट करना शुरु कर दिया था.

संदिग्ध ने खुफिया एजेंट को बताया कि कैसे वह विस्फोटक का इस्तेमाल कर 18 से 25 दिसंबर के बीच पियर में लोगों को निशाना बनाना चाहता था क्योंकि ‘‘क्रिसमस हमला करने के लिए सबसे उचित समय है.’’ हलफनामे के अनुसार जेमसन ने बताया कि उसने बचने की कोई योजना नहीं बनाई थी क्योंकि ‘वह मरने को तैयार’ था.

उल्लेखनीय है कि, नवंबर में ऐसी ही एक घटना को अंजाम दिया गया था. एक नवंबर को एक ट्रक सवार हमलावर ने वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के निकट बाइक ट्रैक पर लोगों पर पिकप-ट्रक चढ़ा दिया था. मैनहटन की इस घटना में आठ लोग मारे गए और कम से कम 12 अन्‍य घायल हो गए थे. न्‍यूयॉर्क के गवर्नर ने इसको आतंकी हमला करार देते हुए लोन वुल्‍फ अटैक (अकेला आतंकी) बताया था.

संयुक्त राष्ट्र की उत्तर कोरिया पर सख्ती

84 वर्ष के हुए जापान के सम्राट अकिहितो

दक्षिणी फिलीपींस में तूफान से मचा कोहराम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -