बढ़ते आतंकवाद पर सुषमा ने जताई चिंता
बढ़ते आतंकवाद पर सुषमा ने जताई चिंता
Share:

न्यूजर्सी। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से भेंट की। इस दौरान  उन्होंने  पाकिस्तान में फैले आतंकी गुटों को लेकर कार्रवाई करने पर दबाव बनाया। उनका कहना था कि अमेरिका को पाकिस्तान को बाध्य करना चाहिए कि वह आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करे। उनहोंने अफगानिस्तान में होने वाले हमलों को लेकर चिंता भी जताई।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पनाहगाह के तौर पर आतंकियों द्वारा उपयोग में लाया जा रहा है। यहां बड़े पैमाने पर आतंकियों ने पनाह ले रखी है। उन्होंने  एच1बी वीजा मुद्दे पर चर्चा की और अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन से अनुरोध किया कि भारतीयों पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली कार्रवाई ना करें।

इसके उलट अमेरिका के विदेश मंत्री टिलरसन ने कहा कि, भारत की सेना के आधुनिकीकरण के लिए अमेरिका प्रौद्योगिकी उपलब्ध करवाएगा। उन्होंने कहा कि, भारत और अमेरिका आपसी मित्र हैं। दोनों ही आतंकवाद के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करें। उन्होंने पाकिस्तान में फैले आतंकी पनाहगाहों पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि, अफगानिस्तान में फैले आतंकवाद को समाप्त किया जाना चाहिए और भारत, अमेरिका के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

पाकिस्तान ने किया सीज़फायर का उल्लंघन

टिलरसन की आज पहली पाकिस्तान यात्रा

पुलवामा में पुलिस गश्ती दल पर हमला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -