जिम्नास्ट दीपा पर ट्वीट, युवती को मिली धमकियां, सुषमा की पहल पर मामला दर्ज
जिम्नास्ट दीपा पर ट्वीट, युवती को मिली धमकियां, सुषमा की पहल पर मामला दर्ज
Share:

जयपुर: जिम्नास्ट दीपा को लेकर एक युवती द्वारा ट्वीट कर दिए जाने से वह न केवल आलोचनाओं से घिर गई, बल्कि व्यक्तिगत मुसीबत में भी फंस गई. धमकियां मिलने पर उसने अपनी सुरक्षा के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से सुरक्षा की गुहार लगाई. आखिर विदेश मंत्री की पहल पर उसे धमकी देने वाले तीन ट्विटर हैंडल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया.

इस सम्बन्ध में पुलिस उपायुक्त कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि जिमनास्ट दीपा को लेकर 14 अगस्त को किए गए ट्वीट के बाद इस युवती को जान से मार डालने और दुष्कर्म किए जाने की कथित धमकियां मिली थीं. युवती ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर धमकियों के बारे में बताया और उनसे सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की. उन्होंने आगे बताया कि सुषमा स्वराज ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री कार्यालय ने जयपुर पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल को मामले से अवगत कराया और आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप से पुलिस तुरंत हरकत में आई.

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने 15 अगस्त को युवती के जगतपुरा स्थित मकान पर उससे पूछताछ की और प्रतापनगर थाने में 15 अगस्त की रात को करीब बारह बजे तीन ट्विटर हैंडल के खिलाफ आईटी कानून की धारा 66 डी और 67 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

अब यहां सवाल यह उठ रहा है कि उस युवती ने भी ऐसा ट्वीट क्यों किया जिससे उसे खतरा हो गया. सोशल मीडिया पर अपने विचारों को संतुलित तरीके भेजने का आग्रह इसीलिए किया जाता है कि किसी अप्रिय टिप्पणी से सामाजिक वर्ग भेद, व्यक्तिगत आलोचना या राजनीतिक टिप्पणी से समाज का वातावरण दूषित न हो. इसलिए सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट भेजने से पहले सावधानी जरूर बरतें.

ओलंपिक आयोजन समिति ने भारतीय खेल मंत्री विजय गोयल को दी धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -