भारत अपना हिस्सा कभी नहीं छोड़ेगा - सुषमा स्वराज
भारत अपना हिस्सा कभी नहीं छोड़ेगा - सुषमा स्वराज
Share:

नई दिल्ली. सुषमा स्वराज ने बुधवार को संसद में कहा कि पीओके यानि पाकिस्तानी कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा है. एक सवाल के जवाब में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, भारत अपने हक वाली किसी भी जगह को छोड़ने वाला नहीं है. जानकारी दे दे कि पाकिस्तान ने बीते दिनों गिलगिट-बाल्टिस्तान के विवादित क्षेत्र को अपना पांचवा प्रॉविंस बनाने की बात कही थी.

लोकसभा में बीजू जनता दल के भृतहरि माहताब ने सरकार से पूछा कि पाकिस्तान गिलगित-बाल्टिस्तान को पांचवा प्रॉविंस डिक्लेयर करने की तैयारी कर रहा है. इस मामले पर सरकार का क्या रुख है. इस पर सुषमा ने जवाब दिया कि जैसे ही मामला सामने आया, भारत सरकार ने पहले दिन ही विरोध किया. इसलिए सरकार पर ये शक करना ही गलत है कि हम अपने हिस्से को किसी दूसरे देश के हाथों में जाने देंगे. पाकिस्तान का इन दोनों क्षेत्रो पर गैरकानूनी कब्ज़ा है.

बता दे कि नवाज शरीफ सरकार में मंत्री रियाज हुसैन पीरजादा ने बीते दिनों एक इंटवीव में कहा, पाकिस्तान गिलगिट-बाल्टिस्तान को पांचवे प्रॉविंस का दर्जा दिया जा सकता है. नवाज शरीफ के विदेशी सलाहकार सरताज अजीज के नेतृत्व में एक टीम इस मसले की जांच करेगी.

ये भी पढ़े 

दक्षिण सूडान में अगवा दो भारतीय रिहा - सुषमा स्वराज

किसी ने किया अलग थलग करने का प्रयास तो हम दिखाऐंगे अपनी हैसियत

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, पोलैंड में हमले का शिकार भारतीय छात्र है जिंदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -