किसी ने किया अलग थलग करने का प्रयास तो हम दिखाऐंगे अपनी हैसियत
किसी ने किया अलग थलग करने का प्रयास तो हम दिखाऐंगे अपनी हैसियत
Share:

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा पाकिस्तान के नेशनल काउंटर टेररिज़्म सेंटर के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यह कार्यक्रम अप्रैल से 15 अप्रैल तक चलेगा। इस कार्यक्रम में कई देशों के प्रतिनिधियों ने भागीदारी की। इस दौरान पाकिस्तान की सेना के प्रमुख बाजवा ने कहा कि यदि कोई भी हमें अलग करने का प्रयास करेेगा तो हम अपनी हैसियत दिखाऐंगे। विश्व जानता है कि पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ लड़ा है।

हमें विदेशों में जो सम्मान मिलता है उसे लेकर भी विश्व के देश जानते हैं। ऐसे में हम पर अंगुली उठाना आसान नहीं है। दरअसल पाकिस्तान के नेशनल काउंअर टेररिज़्म सेंटर पाकिस्तान आर्मी टीम स्पिरिट काॅम्पिटीशन आॅर्गनाईज किया गया था। इस कार्यक्रम में इंडोनेशिया, मलेशिया, मालदीव, म्यांमार, तुर्की, श्रीलंका, चीन, थाईलैंड और इंग्लैंड के दलों ने भागीदारी की। इस दौरान पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा ने कहा कि आतंकवाद से लड़ने के लिए सभी को साथ आने की जरूरत है।

आतंकवाद से विश्व स्तर पर असर हुआ है। हम तो स्थिरता के लिए ही कार्य कर रहे हें। आ ि खरकार इतने देशों के दल यहां पर मौजूद हैं। पाकिस्तान शांति प्रिय स्थान है और यहां पर स्थिरता के लिए प्रयास किए जाते हैं यह इसी बात का सबूत है। गौरतलब है कि भारत में जब सेना के ब्रिगेड कार्यालय पर उरी सेक्टर में हमला हुआ था उस दौरान कई देशों के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रियाऐं दी थीं। जिसमें अमेरिका के विदेश मंत्री रह चुके जाॅन कैरी ने नवाज शरीफ से भेंट के दौरान कहा था कि पाकिस्तान को अपने देश को आतंकी अड्डा नहीं बनने देना चाहिए।

आतंकवाद के खिलाफ उसे कार्रवाई करना चाहिए। फ्रांस के नेताओं का कहना था कि जो आतंकी संगठन भारत के खिलाफ हमले करते हैं या साजिश रचते हैं जिसमें प्रमु खतौर पर लश्कर ए तैयबा और जैश ए मोहम्मद आदि हैं उनपर कार्रवाई करना चाहिए। ब्रिटिश मंत्री बोरिस जाॅनसन ने कहा था कि भारत के साथ ब्रिटेन आतंकवाद के सफाए के लिए सहयोग करेगा। रूस ने भी पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था और उससे कई सैन्य डील कैंसल कर दी थी।

जिसमें तीन एमआई 35 हेलिकाॅप्टर की डील भी शामिल थी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र की सभा में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए विश्व समुदाय से आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी और कहा था कि जो भी देश आतंकवाद के खिलाफ कार्य करने वाली रणनीति में शामिल नहीं हो सकते हैं उन्हें अलग थलग कर देना चाहिए। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने विदेशी दौरों के दौरान अप्रत्यक्ष तौर पर कहते रहे हैं कि आतंकवाद का समर्थन करने वाले देश को अलग थलग किया जाना चाहिए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयार खान ने अपने पद से दिया इस्तीफा

सबा कमर संग इरफ़ान खान का इश्क विश्क प्यार व्यार....

पाकिस्तान में मस्जिद के पास हुआ ब्लास्ट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -