सुषमा बोलीं मंगल ग्रह पर भी भारतीय उच्चायोग मदद करेगा
सुषमा बोलीं मंगल ग्रह पर भी भारतीय उच्चायोग मदद करेगा
Share:

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ट्विटर पर लगातार सक्रियता जग जाहिर है.ट्विटर के जरिए वह मदद भी करती हैं.लेकिन कई बार ऐसे अवसर भी आते हैं जब लोग उनसे असम्भव सी इच्छा प्रकट करते हैं. बता दें कि ऐसा ही कुछ गुरुवार सुबह हुआ जब एक व्यक्ति ने कहा कि मैं मंगल ग्रह पर फंस गया हूं, 987 दिन पहले जो मंगलयान के द्वारा खाना भेजा गया था वह खत्म हो गया है, आप दूसरा मंगलयान कब भेजेंगी. इस पर सुषमा स्वराज ने भी इसका जवाब शानदार तरीके से दिया, उन्होंने लिखा कि अगर आप मंगल ग्रह पर भी फंस जाओगे, तो भी भारतीय उच्चायोग वहां पर आपकी मदद करेगा. स्मरण रहे कि सुषमा स्वराज लगातार ट्विटर के जरिए लोगों की मदद करती रहती हैं. पिछले दिनों उनकी ही पहल के बाद भारत की बेटी उज्मा को पाकिस्तान से वापस लाया गया था.

उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपनी दरियादिली के लिए मशहूर है . बता दें कि सुषमा ने इस बार एक पाकिस्तानी बच्चे को मदद दिलाने का आश्वासन दिया है, जिसका भारत में इलाज किया जाना है. बता दें कि लाहौर निवासी एक व्यक्ति ने ट्वीट कर कहा था कि दोनों देशों के रिश्तों की सजा मेरा बेटा क्यों भुगते, जवाब दीजिये सरताज अजीज और सुषमा स्वराज मैडम.

इस ट्वीट का बुधवार को जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने इस व्यक्ति को इलाज के लिए मेडिकल वीजा देने का विश्वास दिलाया है. सुषमा ने उस व्यक्ति को भारतीय दूतावास में संपर्क करने का कहकर आश्वस्त किया कि आपके बच्चे को कोई तकलीफ नहीं होगी. हम उसे मेडिकल वीजा देंगे. सुषमा स्वराज के ऐसे कई किस्से हैं.जिसमें उन्होंने सच्चे दिल से मदद की.

यह भी देखें

वीजा मांगने पर सुषमा ने पाकिस्तानी नागरिक को कहा लाइए, अजीज की सिफारिश

कश्मीर मसले पर इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस नहीं जा सकेगा पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -