पाक से आई हिन्दू लड़की को मिलेगी मदद, सुषमा स्वराज ने बुलाया अपने घर
पाक से आई हिन्दू लड़की को मिलेगी मदद, सुषमा स्वराज ने बुलाया अपने घर
Share:

नई दिल्ली : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान से दिल्ली पहुंची जहां हिंदू लड़की मधु से भेंट की। दरअसल मधु वही लड़की है जो पाकिस्तान से विस्थापित होकर शरणार्थी के तौर पर भारत आई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मधु के एडमिशन के लिए चर्चा की। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस मामले में एडमिशन होने का आश्वासन दिया है।

सुषमा स्वराज ने मधु को शनिवार को अपने घर बुलाया। उसने एडमिशन न होने का कारण पूछा तो मधु ने कहा कि उसके पास आधार कार्ड नहीं है। ऐसे में उसे प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। मगर सुषमा स्वराज ने मधु की परेशानी जानने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फोन किया और मधु के एडमिशन करवाने की बात कही।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदूओं को काफी कुछ सहन करना पड़ रहा है। हिंदूओं का उत्पीड़न किया जा रहा है जिसके कारण हिंदू भारत आ रहे हैं इन में से कुछ लोगों के दस्तावेज वहीं छूट गए हैं। इन लोगों में मधु का परिवार भी शामिल है। जब मधु को स्कूल में प्रवेश लेने की जरूरत महसूस हुई तो उसे इन दस्तावेजों की जरूरत हुई। तो दूसरी ओर उससे आधार कार्ड मांगा गया है। उसके अभिभाषक और समाजसेवी अशोक अग्रवाल ने मधु की मदद की और उसके दिल सहायता मांगी।

ओबीसी के लिए, क्रीमी लेयर का दायरा बढ़ाएगी सरकार

सरकार नहीं छीनेगी अलगाववादियों की सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -