सुशील मोदी के बयान से हाईकोर्ट की गरिमा प्रभावित हो रही है
सुशील मोदी के बयान से हाईकोर्ट की गरिमा प्रभावित हो रही है
Share:

पटना : राजवल्लभ यादव के जेल से रिहा होने के मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा दिए गए बयान पर जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि मोदी कोर्ट पर सवाल उठा रहे हैं. वहीँ जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नवल शर्मा ने कहा कि मोदी के अपरिपक्व बयानों से हाइकोर्ट की गरिमा प्रभावित हो रही है. गौरतलब है कि पटना उच्च न्यायालय ने राजवल्लभ यादव को जमानत पर रिहा करने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सवाल उठाते हुए इस पर अपनी नाराजगी जताई थी.

इस पर जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि मोदी कोर्ट पर सवाल उठा रहे हैं. राजवल्लभ यादव जेल से रिहा हुए, वो किन परिस्थितियों में रिहा हुए? न्यायालय ने उन्हें किस आधार पर जमानत दी यह उनका विषय है. न्यायालय की एक प्रक्रिया होती है जिसके तहत न्यायालय फैसला करता है कि किसे जेल हो और किसे बेल हो. बिहार सरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपील कर चुकी है. इसके बाद पूरी प्रक्रिया में सरकार की कोई भूमिका नहीं होती है. यदि सुशील मोदी कोई सवाल कर रहे हैं तो सीधे सबके लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार नहीं है.

उधर विधानसभा में दल के उप नेता श्याम रजक ने मोदी की. आलोचना करते हुए कहा कि वह अपने बयानों से अपराधियों का मनाेबल बढ़ा रहे हैं, जबकि जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नवल शर्मा का कहना है कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अपरिपक्व बयानों से हाइकोर्ट की गरिमा प्रभावित हो रही है. न्यायालय को उन पर स्वतः संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी को जमानत देना कोर्ट का अपना स्वविवेक है.मोदी जैसे गम्भीर नेता न्यायालय के इस अधिकार पर सवाल उठा रहे हैं, वह आपत्तिजनक है.

एक और बाहुबली जा सकते हैं जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -