'किस मुंह से सवर्णों से वोट मांगेगी RJD..', EWS आरक्षण पर सुशिल मोदी का तंज
'किस मुंह से सवर्णों से वोट मांगेगी RJD..', EWS आरक्षण पर सुशिल मोदी का तंज
Share:

पटना: सर्वोच्च न्यायालय के EWS आरक्षण पर आए फैसले को लेकर बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है। भाजपा सांसद एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि RJD ने संसद के दोनों सदनों में EWS आरक्षण का विरोध किया था, लेकिन अब शीर्ष अदालत ने इस पर मुहर लगा दी है। अब तेजस्वी यादव की पार्टी किस मुंह से सवर्णों के पास वोट मांगने जाएगी।

भाजपा नेता सुशील मोदी ने आज यानी सोमवार (7 नवंबर) को कहा कि गरीब सवर्णों को आरक्षण के पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले पर सर्वोच्च न्यायालय ने भी बहुमत से मुहर लगाई है। संविधान के 103वें संशोधन के तहत जब EWS आरक्षण का प्रस्ताव लाया गया, तो RJD ने राज्यसभा और लोकसभा दोनों सदनों में इसका विरोध किया था। सुशील मोदी ने कहा कि RJD सांसदों ने इसके खिलाफ मतदान भी किया था। अब उसपर देश की सबसे बड़ी अदालत ने भी मुहर लगा दी है। अब RJD किस मुंह से सवर्ण समुदाय से वोट मांगने जाएगी। उसे जनता को जवाब देना पड़ेगा कि उसने संसद में आरक्षण का विरोध क्यों किया था। 

वहीं, दूसरी तरफ महागठबंधन में शामिल नीतीश कुमार की JDU, कांग्रेस और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा (हम) ने भी शीर्ष अदालत के फैसले का स्वागत किया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों वाली पीठ ने सोमवार (7 नवंबर) को ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए 3-2 के मत से 10 फीसदी ईडब्ल्यूएस आरक्षण को बरकरार रखा।

पूर्व सीएम कामलनाथ पहुंचे शहडोल, भाजपा पर साधा निशाना

शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया का ख़ास दिनेश अरोड़ा बनेगा सरकारी गवाह, खुलेंगे कई राज़

'370 ने देश को दिया आतंक का दंश..', हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -