आज ही घर ले आए सूर्य यन्त्र और कर दे स्थापित, हर बाधा होगी दूर
आज ही घर ले आए सूर्य यन्त्र  और कर दे स्थापित, हर बाधा होगी दूर
Share:

आप सभी को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को नवग्रहों का राजा कहा गया है और जिस प्रकार सूर्य के प्रकाश के अभाव में धरती पर अंधकार छा जाता है, ठीक उसी प्रकार किसी मनुष्य की जन्मकुंडली में सूर्य कमजोर हो तो व्यक्ति के जीवन में अंधकार छा जाता है. कहते हैं वह व्यक्ति सफलताओं, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा से वंचित रहता है और सूर्य कमजोर हो तो व्यक्ति कई तरह के शारीरिक रोगों से ग्रसित रहता है. ऐसे में हृदय और नेत्र संबंधी रोगों से जीवनभर परेशान रहता है और ज्योतिष में कमजोर सूर्य को मजबूत बनाने के कई उपाय बताए गए हैं. जी हाँ, और वह है सूर्य यंत्र की पूजा. कहा जाता है सूर्य यन्त्र की पूजा करना बहुत सुखदायक होता है. कहा जाता है रविवार भगवान सूर्यदेव का दिन है तो आइए जानते हैं कब करें सूर्य यंत्र की स्थापना.


कहा जाता है रविवार भगवान सूर्यदेव का दिन है और सूर्य यंत्र की स्थापना भी रविवार के दिन की जाती है. ध्यान रहे इसके लिए किसी भी रविवार के दिन सूर्योदय से पूर्व उठकर स्नान करके स्वच्छ श्वेत वस्त्र धारण करें और अपने पूजा स्थान में सफाई करके, पोछा लगाकर शुद्ध श्वेत आसन बिछाकर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठ जाएं. अब इसके बाद पहले गाय के कच्चे दूध से और फिर गंगाजल से सूर्य यंत्र को पवित्र कर लें और सामने चौकी पर पीला रेशमी वस्त्र बिछाकर उस पर सूर्य यंत्र स्थापित करें.

अब इसके बाद उसपर चंदन, केसर और लाल पुष्प अर्पित करें और  इसके बाद 'ऊं घृणि सूर्याय नम:" मंत्र की सात माला जाप करें. ध्यान रहे इस यंत्र को पूजा स्थान में ही स्थापित रहने दें और प्रतिदिन इसकी पूजा करें और अगर आपसे संभव हो तो उपरोक्त मंत्र की एक माला रोज जाप करें. कहा जाता है जिन लोगों के जीवन में मान-सम्मान, सुख का अभाव है उन्हें पूजा सफल बना देती है. 

सौतन से छुटकारा पाने के लिए करें यह आसान टोटके, पति करेगा सिर्फ आपसे प्यार

खाना खाते हुए अगर दिख जाए छिपकली तो समझ लीजिए यह इशारा

शौच के पानी से करें यह टोटका, दो दिन में गायब हो जाएंगे आपके सभी शत्रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -