'शक्तिमान' को मिला नया पैर, टांग तोड़ने वाला BJP MLA गिरफ्तार
'शक्तिमान' को मिला नया पैर, टांग तोड़ने वाला BJP MLA गिरफ्तार
Share:

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता के डंडे मारने से घायल हुए पुलिस के घोड़े 'शक्तिमान' की टांग गैंगरीन फैलने के डर से काटनी पड़ी है. 4 घंटे चली लंबी सर्जरी के बाद उसे प्रोस्थेटिक लेग (कृत्रिम पैर) लगाया गया है. वहीँ दूसरी ओर, घोड़े को लाठी मारने के आरोपी भाजपा विधायक गणेश जोशी को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया.

SSP सदानंद दाते ने बताया कि ऑपरेशन सफल रहा. शक्तिमान 11 साल से पुलिस में सेवा दे रहा था. उम्मीद है कि वो फिर चल फिर सकेगा. डॉक्टर्स ने बताया कि घोड़े की टांग नहीं काटी जाती तो गैंगरीन फैलने का खतरा था.

उत्तराखंड भाजपा चीफ अजय भट्ट ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि घोड़े की टांग के बहाने कांग्रेस सरकार अपना भ्रष्टाचार छुपा रही है. उन्होंने कहा कि जानबूझकर शक्तिमान सही तरीके से इलाज नहीं किया गया. इसी कारण उसकी टांग काटनी पड़ी.

पीपल फॉर एनिल्स की एक्टिविस्ट गौरी मौलेखी का कहना है कि घोड़े की टांग काटनी पड़ी लेकिन जिसकी वजह से ये हुआ वो आरोपी महज 50 रुपए के जुर्माने पर छूट जाएगा. क्योंकि कोई मजबूत कानून ही नहीं है.

इस मामले में भाजपा कार्यकर्ता प्रमोद बोरा को भी गिरफ्तार किया गया है. बोरा पर आरोप है कि विवाद के दौरान उसने ही शक्तिमान की लगाम पकड़कर उसे खींचा था. इससे उसकी पिछली टांग टूट गई.

क्या है मामला ?

बता दें कि भाजपा कार्यकर्ता बीते सोमवार को असेंबली का घेराव कर रहे थे. उसी दौरान उनकी पुलिस से झड़प हुई. आरोप है कि झड़प के दौरान मसूरी से विधायक गणेश जोशी ने घोड़े को लाठी से मारा था.

इस मामले में गणेश जोशी ने सफाई देते हुए कहा- मैंने सिर्फ घोड़े को हटाने के लिए उसे डराया था. लेकिन घोड़े का पैर लोहे के एंगल में फंसने से टूटा. इसमें मेरा कोई कसूर नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -