नुआपाड़ा में कोरोना के बढ़ते मामलों ने मचाया कोहराम
नुआपाड़ा में कोरोना के बढ़ते मामलों ने मचाया कोहराम
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक बिजय पाणिग्रही ने शनिवार को कहा कि नुपाडा में कोविद -19 मामलों की वृद्धि ने वायरस के नए तनाव को जन्म दिया। ओडिशा जिले में आज संक्रमण के 71 नए मामले दर्ज किए गए। हीथ एंड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट के सूत्रों ने कहा कि कोविड संक्रमण के मामले 30 अप्रैल को 297 से बढ़कर 1 अप्रैल को 461 तक पहुंच गए हैं। पिछले 24 घंटों में, राज्य के 24 जिलों के संगरोध केंद्रों से 272 मामले और 189 स्थानीय संपर्क मामले सामने आए। 

नुआपाड़ा जिले में खोरधा (69), सुंदरगढ़ (62), कालाहांडी (36) और बरगढ़ (32) के बाद अधिकतम 86covid सकारात्मक मामले दर्ज किए गए हैं। “नया कोविद तनाव तेजी से फैलता है। जैसा कि नयापदा छत्तीसगढ़ के साथ सीमा साझा करता है, संक्रमण की दर वहां अधिक है। जिला प्रशासन नए तनाव का विश्लेषण कर रहा है। सामान्य तौर पर, राज्य में हर जगह वायरस फैलने का डर है, ”पाणिग्रही ने कहा। टीकाकरण के बारे में बोलते हुए, पाणिग्रही ने कहा, “हमने प्रति दिन 2 लाख लाभार्थियों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। स्वास्थ्य निदेशक ने राज्य में किसी भी प्रकार के तालाबंदी की संभावना से इनकार किया। 

“हमारी वर्तमान रणनीति जहां कहीं भी आवश्यक हो, सूक्ष्म-नियंत्रण क्षेत्र का परीक्षण, अनुरेखण और उपचार और थोपना है। हमारे पास लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है। ” इस बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कोरोवायरस की दूसरी लहर के आसन्न खतरे के बीच, राज्य के लोगों को वक्र को समतल करने के लिए सभी 19 दिशानिर्देशों का पालन करने का आह्वान किया है। अधिकारियों ने ओडिशा सरकार द्वारा 19वीं सदी की दूसरी लहर से निपटने के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढाँचे को उभारने का निर्देश दिया है।

राज्य का विकास तभी संभव है जब हम ‘वंशवादी और भ्रष्ट’ DMK-कांग्रेस को हरा देंगे: अमित शाह

भाजपा का राहुल गांधी पर तंज, कहा- सफलता आसानी से नहीं मिलती है...

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएम फारूक अब्दुल्ला अस्पताल में हुए भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -