माताओं के लिए प्रभु ने बनाया सफर आसान....
माताओं के लिए प्रभु ने बनाया सफर आसान....
Share:

नई दिल्ली : अपने रेल बजट में किए गए वादों को एक-एक कर पूरा करते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने आज माताओं से किए हुए वादों को निभा दिया। रेल के सफर में छोटे बच्चों को लेकर सफर करना बहुत मुश्किल भरा होता है। इसी को ध्यान में रखेत हुए आज से इसे आसान बनाने की कवायद शुरु हो रही है।

प्रभु आज एक समारोह में जननी सेवा का उद्घाटन करने वाले है। इसके तहत कई स्टेशनों व पेंट्री कारों में माताओं के साथ सफर करने वाले बच्चों के लिए गर्म पानी, दूध और सेरेलेक जैसी चीजें उपलब्ध होगी। तीन माह पहले प्रभु ने संसद में रेल बजट के दौरान इसकी घोषणा की थी।

रेलवे स्टेशनों पर जोनल रेलवे, भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के स्टॉलों पर अब अनिवार्य रूप से गर्म दूध, गर्म पानी, चॉकलेट आदि बेबी फूड उपलब्ध करवाया जाएगा। सोमवार को प्रभु ने कहा था कि दो सालों में हमने 60 साल के बराबर काम करने की कोशिश की है।

गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर विद्युत रेल खंड का लोकार्पण करने आए सुरेश प्रभु ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए बताया था कि पहले हर दिन चार किलोमीटर रेल लाइन बिछती थी। अब हमने 19 किलोमीटर प्रतिदिन रेल लाइन बिछाने का कार्य शुरू किया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -