आखिर कब खुलेगा शाहीन बाग़ का रास्ता ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज
आखिर कब खुलेगा शाहीन बाग़ का रास्ता ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में विरोध प्रदर्शन को लेकर सड़क जाम करने के खिलाफ दाखिल याचिकाओं पर देश की सर्वोच्च न्यायालय आज सुनवाई करेगी. दरअसल, पिछली सुनवाई में शीर्ष अदालत ने वरिष्ठ वकील संजय हेगडे और साधना रामाचंद्रन को वार्ताकार नियुक्त किया था.

इसके बाद पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त वजाहत हबीबुल्लाह ने शीर्ष अदालत में हलफनामा दाखिल किया है. हलफनामे में कहा है कि शाहीन बाग में जारी विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण है, किन्तु दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग के चारो तरफ 5 रास्तों को बंद किया है, जिससे अन्य लोगों को समस्या हो रही है, यदि पुलिस इन रास्तों को खोल दे तो ट्रैफिक सामान्य हो जाएगा. उन्होंने कहा कि स्कूल वैन और एम्बुलेंस को पुलिस द्वारा तलाशी के बाद जाने दिया जा रहा है. हलफ़नामे में कहा गया है कि सरकार को विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों से वार्ता करनी चाहिए.

दरअसल, याचिका में कहा गया है कि इस विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है. याचिका में धरनों या विरोध प्रदर्शनों के कारण लगने वाले पूर्ण प्रतिबंधों के संबंध में व्यापक और संपूर्ण दिशानिर्देश तय करने की मांग की गई है.

टोयोटा ने इस अंतर्राष्ट्रीय मॉडल की SUV का टीज़र किया लांच, जाने फीचर्स

Banks Mega Merger: कई प्रक्रियाएं अभी नहीं हुई पूरी, बढ़ सकती है डेडलाइन

बिना नेट बैंकिंग ब्रांच या एटीएम गए चेक कर सकते है अपना, बैंक बैलेंस अकाउंट स्टेमेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -