INX मीडिया मामला: चिदंबरम को मिलेगी बेल या जारी रहेगी जेल, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
INX मीडिया मामला: चिदंबरम को मिलेगी बेल या जारी रहेगी जेल, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
Share:

नई दिल्‍ली : INX मीडिया हेराफेरी से सम्बंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय आज सुनवाई करेगा. न्यायमूर्ति आर भानुमति की अध्‍यक्षता वाली 3 जजों की पीठ चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी. बीते सोमवार को चिदंबरम की तरफ से पेश वकील कपिल सिब्बल ने जमानत याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग की थी. 

सिब्बल ने अदालत से कहा था कि चिदंबरम पिछले 90 दिनों से जेल में कैद हैं. दिल्ली उच्च न्यायालय ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके खिलाफ वो शीर्ष अदालत पहुंचे हैं. उल्लेखनीय है कि INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को बड़ा झटका देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने इससे सम्बंधित ED केस में जमानत याचिका खारिज कर दी थी. उच्च न्यायालय के जज सुरेश कैथ ने अपने आदेश में कहा था कि अगर इस स्टेज पर चिदंबरम को जमानत दी जाती है, तो 70 बेनामी बैंक खातों सहित शेल कंपनी और मनी ट्रेल को साबित करना जांच एजेंसी के लिए कठिन हो जाएगा.

इससे पहले शीर्ष अदालत ने चिदंबरम को सीबीआई मामले में 1 लाख रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी थी. शीर्ष अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि चिदंबरम को इस मामले में तब तक जमानत नहीं मिलनी चाहिए ,जब तक इस मामले का ट्रायल शुरू नहीं हो जाता और महत्वपूर्ण गवाहों के बयान नहीं दर्ज कर लिए जाते.

महाराष्ट्र की सत्ता को लेकर कांग्रेस-NCP की बड़ी बैठक आज, शिवसेना को 'गुड न्यूज़' की आस

राजस्थान के निकाय चुनाव में चला सीएम गहलोत का जादू, कांग्रेस ने दर्ज की बड़ी जीत

कांग्रेस का मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, बड़े आंदोलन की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -