लाड़ली बहनों को मिलेंगे 3000 रुपए प्रति माह ! पूर्व सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान
लाड़ली बहनों को मिलेंगे 3000 रुपए प्रति माह ! पूर्व सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान
Share:

कोलकाता: लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। अब उन्हें प्रति माह मिल रही 1250 रुपए की राशि को बढ़ाकर 3 हजार रुपए करने पर काम चल रहा है। यह ऐलान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। भाजपा के दिग्गज नेता शिवराज सिंह ने एक बार फिर दोहराया है कि मध्य प्रदेश में लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाकर तीन हजार रुपए की जाएगी। राज्य के सीएम रहते हुए लाड़ली बहना योजना का आगाज़ करने वाले शिवराज सिंह ने अब एक बार फिर बहनों को राशि बढ़ाकर 3 हजार रुपए करने का ऐलान किया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करने पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर पहुंचे शिवराज ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मैं मध्य प्रदेश का चार बार सीएम रहा। शुरू से ही मैं प्रत्येक कार्यक्रम की शुरुआत बेटियों की पूजा करके करता आया हूं। क्योंकि, बेटियां दुर्गा, लक्ष्मी, सरस्वती होती हैं। स्थानीय निकाय के चुनाव में बेटियों को 50 फीसद आरक्षण प्रदान किया, बेटियों की शादी अब मप्र सरकार कराती है।

पूर्व सीएम ने इस दौरान लाड़ली बहना योजना को लेकर भी बड़ा ऐलान किया। उन्होंने एक बार फिर कहा कि मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाकर तीन हजार रुपए तक की जाएगी। लाड़ली बहना योजना को लेकर शिवराज ने कहा कि राज्य में 1 करोड़ 32 लाख बहनों के बैंक अकाउंट में अभी हम 1250 रुपए हर महीने भेज रहे हैं। इसे बढ़ाते हुए तीन हजार रुपए प्रतिमाह करने की योजना हैं। हम निरंतर उस राशि को बढ़ा रहे हैं। ताकि, हमारी बहनों को छोटे-छोटे कामों के लिए किसी के सामने हाथ न फैलाने पड़ें। 

पीएम मोदी ने की माँ गंगा की आरती, अभिजीत मुहूर्त में दाखिल करेंगे नामांकन, पहले कालभैरव की पूजा

101 साल की फ़्रांसिसी महिला, 50 वर्षों से सीखा रहीं योग, राष्ट्रपति मुर्मू ने 'पद्मश्री' से किया सम्मानित

चीन-PAK को झटका देकर भारत ने 10 साल के लिए हासिल किया चाबहार ! जानिए इससे देश को क्या फायदा होगा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -