भगोड़े विजय माल्या को मिलेगी राहत या होगी जेल ? सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आज
भगोड़े विजय माल्या को मिलेगी राहत या होगी जेल ? सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला आज
Share:

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय आज भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा कोर्ट की अवमानना मामले में पुनर्विचार याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा. किंगफिशर एयरलाइंस के विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को न मानते हुए 40 मिलियन डॉलर यानी 4 करोड़ अमेरिकी डॉलर अपने बच्चों के नाम ट्रांसफर किए थे. शीर्ष अदालत आज अपनी अवमानना के दोषी विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका पर आदेश देने वाला है.

9 मई 2017 को अदालत ने विजय माल्या को डिएगो डील के 40 मिलियन डॉलर अपने बच्चों के बैंक खाते में ट्रांसफर करने और सम्पत्ति की सही जानकारी न देने के लिए अवमानना का दोषी पाया था. हालांकि इस पर सज़ा पक्की होने से पहले माल्या ने पुनर्विचार याचिका दायर कर दी थी.पुनर्विचार अर्ज़ी खारिज होने की स्थिति में माल्या की सज़ा निर्धारित की जाएगी. विजय माल्या की पुनर्विचार याचिका काफी समय तक जजों के समक्ष नहीं रखी गई. मामले में हुई इस देरी के लिए अदालत ने अपनी रजिस्ट्री को लताड़ लगाते हुए, इस मामले को खुली कोर्ट में सुनवाई के लिए लगाया और अब इस पर आदेश आएगा.

अदालत ने 9 मई 2017 में माल्या को कोर्ट की अवमानना का दोषी करार दिया था. अदालत के फैसले के बाद माल्या ने कोर्ट में जो पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी उसपर न्यायमूर्ति यूयू ललित और अशोक भूषण की बेंच ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित रखा था.

तेलंगाना वन विभाग के अधिकारियों ने अपने नाम किये 2 राष्ट्रीय पुरस्कार

सिर मुंडन पीड़ित श्रीकांत को इतने लाख रुपए देंगे मंत्री मुत्तमशेट्टी

अब गंगा को प्रदूषित करने वालों की नहीं रहेगी खैर, नए कानून की तैयारी में केंद्र सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -