तेलंगाना वन विभाग के अधिकारियों ने अपने नाम किये 2 राष्ट्रीय पुरस्कार
तेलंगाना वन विभाग के अधिकारियों ने अपने नाम किये 2 राष्ट्रीय पुरस्कार
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना वन विभाग के अधिकारियों ने हाल ही में दो राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम किये हैं. जी दरअसल बीते दिनों कंजर्वेशन सोसायटी ऑफ इंडिया (डब्ल्यूसीएस) द्वारा आयोजित वन्यजीव फोटोग्राफी प्रतियोगिताओं में तेलंगाना वन विभाग के अधिकारियों ने दो राष्ट्रीय पुरस्कार अपने नाम किये हैं. आप सभी को बता दें कि इस लिस्ट में आदिलाबाद डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर चंद्रशेखर राव शामिल है जिन्होंने टाइगर फोटो के लिए पुस्कार अपने नाम किया. वहीँ दूसरा पुरस्कार अपने नाम करने वाले हैं मंचिरियाल डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर सिरिपुराव माधवराव. उन्होंने क्राइस्ट हॉक ईगल की फोटो खींचकर पुरस्कार जीता है.

वैसे आपको हम यह भी बता दें कि डब्ल्यूसीएस ने बीते सप्ताह विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर 'सर्वश्रेष्ठ वन्यजीव फोटो 2020' प्रतियोगिता की मेजबानी की थी. वहीं इस दौरान चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना-महाराष्ट्र सीमा के पास तिप्पेश्वर वन्यजीव अभयारण्य में एक बाघ की तस्वीर ली और माधव राव ने कव्वाल वन्यजीव अभयारण्य में क्रेस्टेड ईगल की तस्वीर ली. डब्ल्यूसीएस ने बीते समय में राज्य के जन्नाराम वन विभाग को विशेष निर्देश दिए थे. उसी के अनुसार उन्होंने उनकी अद्भुत तस्वीरें देखकर सराहना भी की. इस दौरान वन मंत्री इंद्रकरण रेड्डी, प्रधान मुख्य वन संरक्षक शोभा और विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने पुरस्कार विजेताओं को बधाई दी.

वैसे फॉरेस्ट ऑफिसर चंद्रशेखर राव, मंचिरियाल डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर सिरिपुराव माधवराव के अलावा आकाश दीप बरुआ, मुख्य वन संरक्षक और असम डिवीजन के राहुल सिंह सिकरवार ने प्रथम पुरस्कार अपने नाम किया. वहीं इसी क्रम में मध्य प्रदेश तथा गुवाहाटी के दोनों ने चार और पांच पुरस्कार जीते, यह तस्वीरें WCS वेबसाइट पर हैं.

सिर मुंडन पीड़ित श्रीकांत को इतने लाख रुपए देंगे मंत्री मुत्तमशेट्टी

JEE और NEET की परीक्षा में शामिल होने के लिए नि:शुल्क परिवहन सुविधा देगी शिवराज सरकार

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल की सेहत में आया सुधार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -