जजों से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट को सवालों के घेरे में लेने वाले जजों को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस अरुण मिश्रा की बेंच केरल में मेडिकल एडमिशन से जुड़े मामलों की याचिका की सुनवाई कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने सुप्रीम कोर्ट पर सवाल खड़ा करने के बाद विवाद को मीडिया तक ले जाने के मामले में जजों को फटकार लगाई है. 

जस्टिस अरुण मिश्रा ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान अपने बयान में वकीलों से कहा कि "यहाँ कोई भी अलग नहीं है, हम सब एक ही है. आप सभी पर हमला कर रहे है, एक तीर से सबको निशाना बना रहे है, अरुण मिश्रा ने इस बारे में अफ़सोस जताते हुए कहा है कि वकील टीवी चैनलों के पास जा रहे है, और यहाँ होने वाली कार्यवाही की चर्चा कर रहे है, साथ ही हम पर सवाल भी उठाये जा रहे है.जो कि गलत है."

."उन्होंने कहा, "आप हर दिन संस्थान की हत्या कर रहे हैं. अगर सुप्रीम कोर्ट बचा तो ही वकील बचेंगे."जज ने सीनियर वकीलों और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह की चुप्पी पर भी सवाल उठाए. विकास उस मामले से जुड़े वकीलों में शामिल हैं, जिसकी सुनवाई बेंच कर रही है. बता दें कि चुनिंदा बेंचों को मामले सौंपने को लेकर सुप्रीम कोर्ट विवादों में है. इस साल जनवरी में चार सीनियर जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सुप्रीम कोर्ट में चल रही असहमतियों पर चिंता जाहिर की थी. एक के बाद एक घटनाओं और विवादों के कारण सुप्रीम कोर्ट लंबे समय से चर्चा में है.

कसौली गोलीकांड : सुनवाई में कोर्ट ने सरकार को घेरा, पूछे कई गंभीर सवाल

कोर्ट में फुट पर राजनीति कांग्रेस को कर्नाटक में पड़ेगी भारी: जेटली

अटकेगा पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला देने का मामला

कर्नाटक: कांग्रेस के घोषणापत्र के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -