कोर्ट में फुट पर राजनीति कांग्रेस को कर्नाटक में पड़ेगी भारी: जेटली

देश के वित्त मंत्री ने एक बार फिर फेसबुक पर एक स्टेटस के जरिए कांग्रेस को  महाभियोग याचिका के लिए कटघरे में खड़ा किया है. जेटली के अनुसार कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के अंदर चल रही उथल पुथल का राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है, साथ ही जेटली ने कहा है कि न्यायपालिका को कटघरे में खड़ा करने का नतीजा कांग्रेस को कर्नाटक चुनाव में उठाना पड़ सकता है. 

जेटली ने आगे कहा है कि राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कांग्रेस के इस प्रस्ताव को तर्क के साथ ख़ारिज किया था जिसके बाद इस मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट में फिर से रिव्यु करने की कोई जरूरत नहीं थी लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस ने इस मुद्दे को रिव्यु के लिए सुप्रीम कोर्ट में रखा ताकि उन्हें बहस करने का एक मौका मिल सके. 

आपको बता दें कि कांग्रेस समेत 7 राजनीतिक पार्टियां चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ राज्यसभा में महाभियोग का प्रस्ताव लेकर आई थीं, जिसे राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने खारिज कर दिया था. ऐसे में कपिल सिब्बल और प्रशांत भूषण चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव की मंजूरी के लिए सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस चेलमेश्वर के पास पहुंचे थे. लेकिन मंगलवार को इसे खारिज कर दिया गया.

अवैध कॉलोनियों को लेकर पंजाब सरकार का यू टर्न

अमेरिका-ईरान की लड़ाई से भारत पर होगा असर

उत्तर कोरिया चीन की नई दोस्ती की शुरुआत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -