अयोध्या मामले पर फिर टली सुनवाई, अगली तिथि भी निर्धारित नहीं
अयोध्या मामले पर फिर टली सुनवाई, अगली तिथि भी निर्धारित नहीं
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या की राम जन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में अब एक और नया ट्विस्ट आ गया है। इस मामले पर 5 जजों की पीठ 29 जनवरी को सुनवाई करने वाली थी, वो फिर से स्थगित की गई है। जानकारी के अनुसार, पांच जजों की पीठ में शामिल एसए बोबड़े 29 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित नहीं रहेंगे। इस कारण से सुनवाई की तारीख को एक बार फिर टाल दिया गया है। फिलहाल नई तारीख पर निर्णय नहीं हुआ है।

टी-शर्ट पर राष्ट्रीय ध्वज बनाकर बेचने वाले दो युवक गिरफ्तार

इससे पहले भी शीर्ष अदालत ने अयोध्या मामले को लेकर पांच जजों की बेंच की घोषणा की थी और इसकी सुनवाई 10 जनवरी को होने वाली थी। किन्तु सुनवाई से ठीक पहले ही जस्टिस यूयू ललित ने जजों की इस बेंच से अपना नाम हटा लिया था। जिसके बाद इस सुनवाई को स्थगित करना पड़ा था। पांज जजों की इस बेंच में मुख्य नयायधीश रंजन गोगोई के अलावा जस्टिस SA बोबड़े, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस यूयू ललित, जस्टिस एनवी रमाना का नाम शामिल था। जिसके बाद इसकी सुनवाई 29 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी गई थी।

बर्फ में पैर धंसने के बाद भी बच्चों ने दिखाई देशभक्ति, कड़ाके की ठण्ड में गाया राष्ट्रगान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर पहले भी कई हिंदूवादी संगठन अदालत की लेटलतीफी को लेकर सवाल उठा चुके हैं। हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अदालत अगर उन्हें इस मामले को सौंप दे तो वे 24 घंटे में इसे सुलझा लेंगे। वहीं इससे पहले मुख्य न्यायधीश रंजन गोगोई ने जजों की बेंच में दो नए नाम जोड़ दिए थे। सीजेआई की ओर से न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति अब्दुल नजीर को बेंच में शामिल किया गया था। जिसके बाद इस मामले की सुनवाई के लिए रास्ता साफ माना जा रहा था, सभी लोग 29 जनवरी के इंतजार मे थे, किन्तु उन्हें अब और इंतज़ार करना होगा।

खबरें और भी:- 

NRHM में जल्द करें आवेदन, वेतन हर माह 50 हजार रु

युवाओं के लिए नौकरिया ही नौकरियां, ट्रेनिंग कॉर्डिनेटर जल्द करें आवेदन

आज बाजार में फिर नजर आयी सोना-चाँदी में बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -