आज होगी गहलोत सरकार की अर्जी पर निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
आज होगी गहलोत सरकार की अर्जी पर निकाय चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
Share:

जयपुर: इस समय प्रदेश में कोरोना संकट दिखाई दे रहा है लेकिन इस बीच देश की सर्वोच्च अदालत की तरफ से प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर फैसला होने वाला है।जी हाँ, इसी के साथ ही गहलोत सरकार की तरफ से लगाई गई एसएलपी पर आज यानी 8 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होने वाली है। हम आप सभी को यह भी बता दें कि इस मामले में हाईकोर्ट ने गहलोत सरकार की अर्जी को खारिज कर दिया है।

वहीं अर्जी को खारिज करते हुए नगर निगम चुनाव 31 अक्टूबर तक करवाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। जी दरअसल सरकार ने कोरोना का हवाला देते हुए चुनाव छह माह तक टालने के लिए अर्जी लगाई थी। आज सुप्रीम कोर्ट में प्रदेश के निकाय चुनाव को लेकर अहम सुनवाई होने वाली है। इसी के तहत जयपुर सहित जोधपुर व कोटा के नए छह नगर निगमों के चुनाव 31 अक्टूबर तक कराए जाने के राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने के बारे में कहा जा रहा है। हम आपको यह भी बता दें कि प्रदेश में हाल ही शिक्षक भर्ती में अनारक्षित पदों पर नौकरी देने को लेकर डूंगरपुर- उदयपुर में फैली हिंसा को लेकर सरकार ने गंभीरता दिखाई है। जी दरअसल इस मामले में अब डूंगरपुर उदयपुर उग्र आंदोलन की जांच गृह सचिव को दी जा चुकी है।

अब कोरोना मामलों के बारे में बात करें तो राजस्थान में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ते हुए दिखाई दे रही है। अब तक प्रदेश में कोरोना पॉजिटिवों का आंकड़ा डेढ़ लाख के पार निकल चुका है जो चौकाने वाला आंकड़ा है। इसी के साथ राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है यहाँ मामलों की संख्या में हर दिन इजाफा ही देखने के लिए मिल रहा है।

बॉलीवुड अभिनेत्रियों को मात दे रहा है सुरभि चंदना का साड़ी लुक

लाल साड़ी में 'अंजली भाभी' ने बिखेरे अपने जलवे, देखे ये अद्भुत तस्वीरें

'निकले करंट' गाने पर जस्सी गिल संग जमकर नाचीं नेहा कक्कड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -