SC 23 सितंबर को अहमद पटेल के इस याचिका पर करेगी सुनवाई

SC 23 सितंबर को अहमद पटेल के इस याचिका पर करेगी सुनवाई

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सबसे भरोसमंद माने जाने वाले कांग्रेस नेता अहमद पटेल की याचिका पर 23 सितंबर को सुनवाई करेगी। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल भारी राजनीतिक ड्रामे के बीच 2017 में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उनके खिलाफ खड़ा होने वाले बीजेपी प्रत्याशी बलवंतसिंह राजपूत ने उनके निर्वाचन को चुनौती देते हुए गुजरात हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। पटेल ने इशी याचिका के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस एसए बोब्डे एवं जस्टिस एसए नजीर की पीठ पटेल की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी की दलील सुनने के बाद सहमत हुई। सिंघवी ने कहा कि हाई कोर्ट में 27 सितंबर को सुनवाई होने जा रही है। सिंघवी और वरिष्ठ वकील देवदत्त कामत ने कहा कि हाई कोर्ट में आगे की कार्यवाही शुरू होने से पहले शीर्ष कोर्ट में सुनवाई जरूरी है।

हाई कोर्ट में दलील अंतिम चरण में है। शीर्ष कोर्ट में पटेल ने हाई कोर्ट में दायर चुनाव याचिका को चुनौती दी है। वकीलों ने कहा कि जबतक शीर्ष कोर्ट चुनाव याचिका के बारे में फैसला नहीं लेता है तबतक हाई कोर्ट में कार्यवाही पर रोक लगाने की जरूरत है। बता दें कि उक्त चुनाव के वक्त जबरदस्त सियासी ड्रामा हुआ था। बीजेपी की पुरी कोशिशों के बावजूद भी पटेल राज्यसभा जाने मे सफल हुए। 

पीएम मोदी का 69वां जन्मदिन आज, सोनिया-ममता सहित कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने किया 'लौह पुरुष' को याद, कहा- उनकी प्रेरणा से हम हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात, राज्य के हालात पर हुई चर्चा