सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई  पेपर लीक से जुड़ीं सभी याचिकाएं ख़ारिज की
सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई पेपर लीक से जुड़ीं सभी याचिकाएं ख़ारिज की
Share:

नई दिल्ली : सीबीएसई के दो विषयों 10 वीं गणित और 12 वीं अर्थशास्त्र के पर्चे आउट होने को लेकर परीक्षा नहीं देने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई सभी याचिकाओं को शीर्ष अदालत ने ख़ारिज कर दिया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पेपर लीक कांड की जाँच सीबीआई से कराने की मांग को भी ठुकरा दिया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सीबीएसई द्वारा इस वर्ष आयोजित 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाओं में से कक्षा दसवीं का गणित का और बारहवीं का अर्थशास्त्र का पर्चा आउट हो गया था.इस घटना से न केवल छात्रों में गुस्सा था, बल्कि उनके अभिभावक भी नाराज थे. इसे लेकर छात्रों ने सीबीएसई मुख्यालय के सामने प्रदर्शन भी किया था. हालंकि बोर्ड ने दसवीं गणित का पर्चा फिर से नहीं कराने की घोषणा कर दी थी. लेकिन इस बीच कुछ छात्रों और उनके अभिभावकों ने सीबीएसई की अव्यवस्था के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस घटना की सीबीआई जाँच और फिर से परीक्षा नहीं होने देने की मांग की थी.

बता दे कि आज शीर्ष अदालत में हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से जुड़ी सभी याचिकाओं को ख़ारिज करते हुए कहा कि परीक्षाएं आयोजित करना सीबीएसई का विवेकाधिकार है जिसे चुनौती नहीं दी जा सकती. इसलिए यह याचिकाएं ख़ारिज की जाती है.इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सीबीआई जाँच की मांग को भी ठुकरा दिया और याचिका ख़ारिज कर दी. स्मरण रहे कि पेपर लीक कांड के बाद अब सीबीएसई ऐसी नई आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल करेगी जिससे कभी भी पेपर आउट नहीं हो पाएंगे.

यह भी देखें

केंद्र ने आधार योजना को राष्ट्र और जन हित में बताया

कावेरी विवाद पर सुनवाई नौ अप्रैल को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -