आवारा कुत्तों के काटने की घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने जताई चिंता
आवारा कुत्तों के काटने की घटनाओं पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने जताई चिंता
Share:

नई दिल्ली: भारत के मुख्य न्यायाधीश ने आज सोमवार (10 सितंबर) को लोगों पर आवारा कुत्तों के हमलों की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। भारत के मुख्य न्यायाधीश (CJI) डॉ. डीवाई चंद्रचूड़ ने आवारा कुत्तों के हमलों पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि, 'दो साल पहले मेरे कार्यालय में एक कानून क्लर्क पर एक आवारा कुत्ते ने हमला किया था, जब वह अपनी कार पार्क कर रहा था और कानून क्लर्क आश्चर्यचकित रह गया था।'

बता दें कि, आवारा कुत्तों के हमलों का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के ध्यान में तब आया जब एक वकील अपने दाहिने हाथ पर पट्टी बांधकर अदालत में पेश हुआ। जब अदालत ने वकील के हाथ पर पट्टी के बारे में पूछा, तो वकील ने जवाब दिया कि सोमवार सुबह जब वह सुबह की सैर पर निकले थे, तो एक आवारा कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया था। भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता भारत के मुख्य न्यायाधीश की अदालत में उपस्थित थे और उन्होंने भी आवारा कुत्तों के हमलों की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आवारा कुत्तों के हमले एक गंभीर खतरा बन गए हैं।

मेहता ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को अदालत के संज्ञान में लाया, जिसमें एक पिता अपने बच्चे को ले जाता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसे एक आवारा कुत्ते ने काट लिया था और बच्चा रेबीज से संक्रमित हो गया था। मेहता ने अदालत को बताया कि वीडियो दिल दहला देने वाला है, जहां डॉक्टरों द्वारा यह बताए जाने के बाद कि कोई इलाज नहीं है, बच्चे को अपने पिता की बाहों में मरते देखा जा सकता है। 

सॉलिसिटर जनरल ने अदालत से यह भी कहा कि कुछ दिन पहले आवारा कुत्तों द्वारा एक बच्चे को मारने की एक और घटना हुई थी। एक वकील ने अदालत से यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस मामले को अपनी प्रेरणा से लेना चाहिए, क्योंकि विभिन्न उच्च न्यायालय इस मामले पर अलग-अलग आदेश पारित कर रहे हैं और इस मुद्दे पर कोई स्पष्टता नहीं है।

'सनातन धर्म मिटाने' पर मचे बवाल के बीच पत्नी सहित बाबा बैद्यनाथ धाम पहुंचे लालू यादव, की पूजा-अर्चना

'राम मंदिर उद्घाटन के दौरान हो सकता है गोधरा जैसा ट्रेन अग्निकांड..', उद्धव ठाकरे ने फिर जताई आशंका

370 का समर्थक, CAA का विरोधी..! कौन है क्रिस्टोफ जैफरलॉट ? पेरिस में जिसके साथ बैठे दिखे राहुल गांधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -