सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से अस्पताल में दाखिले पर नीति बनाने का दिया आदेश
सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से अस्पताल में दाखिले पर नीति बनाने का दिया आदेश
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दो सप्ताह के भीतर अस्पताल में दाखिले के लिए एक राष्ट्रीय नीति बनाने का निर्देश दिया है, जिसका पालन सभी राज्य सरकारें करेंगी। इस तरह की नीति के निर्माण को लंबित करते हुए, न्यायमूर्ति धनंजय वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने कहा, "किसी भी राज्य / केंद्र शासित प्रदेश में किसी भी रोगी को अस्पताल में भर्ती होने या आवश्यक दवाओं से वंचित नहीं किया जाएगा, क्योंकि राज्य / केंद्र शासित प्रदेश या यहां तक कि स्थानीय निवास प्रमाण की कमी है।

पहचान प्रमाण के अभाव में।" पीठ, जिसने सोमवार को पारित अपने आदेश में केंद्र की टीकाकरण नीति के सभी विवरण मांगे, इसे 30 जून तक का समय दिया, साथ ही सोशल मीडिया पर जानकारी पर कोई रोक लगाने या मदद मांगने / देने वाले व्यक्तियों को परेशान करने पर उसके द्वारा एक कठोर अभ्यास की चेतावनी दी। किसी भी मंच पर। इसने अदालत के रजिस्ट्रार को आदेश की एक प्रति देश के सभी जिलाधिकारियों के समक्ष रखने का निर्देश दिया। इसने केंद्र को चार दिनों के भीतर आपातकालीन उद्देश्यों के लिए ऑक्सीजन का बफर स्टॉक तैयार करने के लिए राज्यों के साथ सहयोग करने का आदेश दिया, स्टॉक के स्थान को विकेंद्रीकृत किया, और मौजूदा आवंटन के अलावा उन्हें दिन-प्रतिदिन के आधार पर फिर से भरना राज्यों को ऑक्सीजन की आपूर्ति पीठ ने केंद्र को अपनी पहल और प्रोटोकॉल पर फिर से विचार करने का भी निर्देश दिया। 

महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण की निरंतर वृद्धि को देखते हुए, न्यायालय ने केंद्र और राज्य सरकार दोनों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए किए गए प्रयासों और निकट भविष्य में नियोजित उपायों को रिकॉर्ड करने का निर्देश दिया। इसने उनसे जन कल्याण के हित में सामूहिक सभा पर प्रतिबंध लगाने और तालाबंदी पर विचार करने के लिए भी कहा।

पिता चाहते थे गवर्नमेंट नौकरी करें उनका बेटा, लेकिन अशोक सर्राफ को थी एक्टिंग में दिलचस्पी

देश में लगातार घट रहे कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 2,706 लोगों की मौत

देश का वो अस्पताल, जहाँ इलाज के दौरान नहीं हुई एक भी 'कोरोना मरीज' की मौत, सभी हुए स्वस्थ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -