देश में लगातार घट रहे कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 2,706 लोगों की मौत
देश में लगातार घट रहे कोरोना केस, पिछले 24 घंटों में 2,706 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के ग्राफ में गिरावट जारी है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 131,371 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, इस दौरान 2,706 लोगों की जान गई है. हालांकि, नए मामले और मौत के आंकड़ों में गुरुवार की संख्या के मुकाबले कुछ गिरावट आई है. गुरुवार यानी 03 जून को जारी कोरोना के आंकड़ों के अनुसार 1,34,154 नए केस और 2,887 मौतें रिपोर्ट की गई थीं. 

वहीं, दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की तादाद में बड़ी राहत देखी जा रही है. वहां 24 घंटे में महज 487 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं महाराष्ट्र में भी आंकड़ों में कमी आती जा रही है. बता दें कि दिल्ली में अप्रैल और मई के माह में कोरोना का भयंकर कहर था. दिल्ली नगर निगम के आंकड़ों के अनुसार, तीनों नगर निगम की तरफ से 34,750 से ज्यादा डेथ सर्टिफिकेट जारी किए गए थे. जोकि गत वर्ष की तुलना में 250 प्रतिशत से अधिक है.

वहीं गत वर्ष अप्रैल और मई के महीने में ही दिल्ली नगर निगम ने 9,916 मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए थे. इस साल अप्रैल के अंत में दूसरी लहर अपने पीक पर थी इसलिए इनमें से ज्यादातर मृत्यु प्रमाण पत्र मई में जारी किए गए हैं. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों की तादाद घट रही है. दूसरी लहर के दौरान 7 मई को पीक के बाद नए केस लगातार घट रहे हैं और सक्रीय मामलों को लोड भी कम हो रहा है. 

बिलबोर्ड के हॉट 100 के नंबर 1 पर बीटीएस सॉन्ग 'बटर' ने किया डेब्यू

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 52,200 के पार हुआ सेंसेक्स

रिलायंस का बड़ा ऐलान - कोरोना से मौत पर कर्मचारी के परिवार को 5 साल तक मिलेगी पूरी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -