'हमास का बचाव करने वाले आतंकवाद के समर्थक..', सीएम सरमा ने की कांग्रेस और AIMIM की आलोचना
'हमास का बचाव करने वाले आतंकवाद के समर्थक..', सीएम सरमा ने की कांग्रेस और AIMIM की आलोचना
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उन लोगों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है जो इजरायल के साथ चल रहे संघर्ष में फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास को अपना समर्थन देते हैं। उनके बयान स्थिति की गंभीरता को रेखांकित करते हैं, साथ ही उन्होंने हमास का समर्थन करने वालों की तुलना आतंकवाद के समर्थन से की है।

सरमा की अस्वीकृति की अभिव्यक्ति उत्तर प्रदेश के विंध्यवासिनी मंदिर की यात्रा के दौरान हुई, जहां उन्होंने स्पष्ट किया कि "किसी को भी हमास का समर्थन नहीं करना चाहिए।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमास के बर्बर कृत्यों का कोई भी बचाव या समर्थन आतंकवाद का समर्थन करने के बराबर है। साथ ही उन्होंने फिलिस्तीन की आड़ में हमास के प्रति समर्थन में किए जा रहे प्रदर्शनों में भाग लेने वाले या संगठन की वकालत करने वाले व्यक्तियों के लिए कड़ी प्रतिक्रिया का आह्वान किया।

बता दें कि, उनके बयान का संदर्भ आतंकी संगठन हमास द्वारा शुरू किए गए हालिया संघर्ष में निहित है, जिसने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर अपने हमले शुरू किए। इन हमलों के परिणामस्वरूप संघर्ष के दोनों पक्षों में महत्वपूर्ण नुकसान हुआ। सरमा की टिप्पणियाँ, कुछ हद तक, राजनीतिक दलों, विशेष रूप से कांग्रेस और AIMIM की सीधी आलोचना है, जिन्होंने हमास के अमानवीय कार्यों को नज़रअंदाज़ करते हुए फिलिस्तीन के लिए समर्थन व्यक्त किया है। बता दें कि, हमास ने इजराइल में हमला करने के बाद लगभग 40 बच्चों की काटकर, जिन्दा जलाकर निर्मम हत्या कर दी है, महिलाओं को नग्न घुमाया है, कई लोगों को बंधक बना लिया है, जिनको प्रताड़ित किया जा रहा है इसके बावजूद कुछ सियासी दल हमास के कृत्यों को पूरी तरह नज़रअंदाज़ करते हुए फिलिस्तीन का समर्थन कर रहे हैं, और इजराइल से जवाबी कार्रवाई रोकने की मांग कर रहे हैं। यह भी ध्यान देने वाली बात है कि, इजराइल से जवाबी हमला रोकने की मांग कर रहे ये सियासी दल, हमास से इजराइली बंधकों को रिहा करने की कोई अपील नहीं कर रहे हैं, तो क्या एक देश के पास अपने नागरिकों को आतंकियों से बचाने का कोई अधिकार नहीं है ? 

हमास द्वारा किए गए आतंकी हमले के पलटवार में इजरायल के जवाबी हवाई हमलों ने गाजा में तबाही मचाई है। इजरायल पर हमास के शुरुआती हमले के परिणामस्वरूप इजरायल में 1,300 से अधिक लोग हताहत हुए हैं। जारी संघर्ष गहन वैश्विक चिंता और बहस का विषय बना हुआ है, इस मुद्दे पर दोनों पक्षों की मजबूत राय है। सरमा का बयान इस मामले पर उनकी स्पष्ट स्थिति और उनके विश्वास को दर्शाता है कि आतंकी संगठन हमास का समर्थन बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए।

'गाज़ा के बहादुरों को लाखों सलाम, उनका समर्थन करें पीएम मोदी..', असदुद्दीन ओवैसी बोले- नेतन्याहू शैतान है...

इजराइल पर 5000 रॉकेट दागने वाले फिलिस्तीनियों का समर्थन कर चौतरफा घिरी कांग्रेस और AIMIM !

40 इजराइली बच्चों के हत्यारों का भारत में समर्थन ? एकजुटता मार्च निकालेगा जमात-ए-इस्लामी, हिजाब विवाद में भी भड़का चुका है हिंसा !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -