जोड़ों के दर्द से आराम दिलाता है यह जूस

जोड़ों के दर्द से आराम दिलाता है यह जूस

आज के समय में गलत खानपान और कैल्शियम की कमी के कारण ज्यादातर लोग जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान रहते हैं. जोड़ों में दर्द होने पर हड्डियों में तेज दर्द होता है. जिससे चलने-फिरने में भी तकलीफ होने लगती है. कई लोग इस दर्द से छुटकारा पाने के लिए हैवी पेनकिलर्स का सेवन करते हैं. जिससे सेहत को बहुत सारे साइड इफेक्ट हो सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सेवन करने से आपकी जोड़ों में होने वाला दर्द ठीक हो जाएगा. 

सामग्री- 

अनानास- एक, अदरक का टुकड़ा- एक, सिलेरी- दो डंठल, नींबू का रस- एक चम्मच, नारियल का तेल- आधा चम्मच, नाशपाती- 1, हल्दी पाउडर- आधा चम्मच, संतरे का रस- एक चम्मच, काली मिर्च- आधा चम्मच 

बनाने की विधि- 

सबसे पहले अनानास को साफ करके उसके छिलके को छील लें. अब इसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर पीस लें. अब नाशपाती को भी छीलकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काट कर पीस लें. अब इसमें अदरक को घिसकर मिलाएं और फिर इसमें नींबू का रस डालें. अब इन सब कटी हुई सामग्रियों को मिक्सर में डालकर ऊपर बताए गए मसालों को मिलाते हुए अच्छी तरह से पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर किसी बर्तन में निकाल कर फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. रोज सुबह नाश्ते के बाद इस जूस का सेवन करने से आपके जोड़ों के दर्द की समस्या दूर हो जाएगी.

 

हड्डियों को कमजोर बना सकते हैं ये फूड्स

महिलाओं को सेहतमंद रखते हैं यह टिप्स

अट्रैक्टिव मेकअप पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

?