ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल
ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल
Share:

ज्यादातर लड़कियां स्किन और बालों से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहती हैं. बालों में गंदगी जमा होने के कारण स्कैल्प में खुजली या ड्राइनेस की समस्या हो जाती है. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. अगर आप अपने बालों में बकरी के दूध का इस्तेमाल करती हैं तो इससे बालों से  जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. 

बकरी का दूध स्कैल्प की त्वचा का पी एच लेवल कंट्रोल में रखता है. इसके अलावा बकरी के दूध में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन बी, सेलेनियम मौजूद होते हैं जो बालों के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. 

इसे  इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले बकरी के दूध को अपने बालों की जड़ों में लगाएं. अब थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें .बाद में गुनगुने पानी से अपने बालों को साफ करें. 

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो अपनी त्वचा की ड्राइनेस को दूर करने के लिए बकरी के दूध का इस्तेमाल करें. रुई के एक टुकड़े को बकरी के दूध में डूबा कर अपने पूरे चेहरे में लगाएं. थोड़ी देर के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें बाद में साफ पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी त्वचा की ड्राइनेस दूर हो जाएगी और आप के चेहरे में निखार आएगा.

 

सीने की जलन से छुटकारा दिलाते हैं यह घरेलू नुस्खे

सेहत के लिए फायदेमंद होता है नीम का जूस

त्वचा में नेचुरल निखार लाने के लिए करें प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -