सनी लिओनी को भोपाल में मिला क़ानूनी नोटिस, जाने क्या है पूरा मामला
सनी लिओनी को भोपाल में मिला क़ानूनी नोटिस, जाने क्या है पूरा मामला
Share:

वैसे तो सनी लियोनी की उपस्थिति ही कही पर भी सनसनी मचा देती है. लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है. दरअसल ये पूरा मामला भोपाल का है जहाँ पर सनी लियोनी और उनके पति डेनियल वेबर ने पिछले ही महीने 21 महीने की एक बेटी को गोद लिया था. उन लोगों ने इस बच्ची का नाम निशा कौर वेबर रखा है, जिसकी एक तस्वीर भी सनी ने अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट की थी. बस पूरा मामला यही है सनी के सोशल मीडिया पर फोटो जारी करने और टिप्पणी करने के मामले में उनके ख़िलाफ़ नोटिस जारी किया गया है.

इतना ही नहीं जिस संस्था से उन्होंने बच्ची को गोद लेने की बात की है उनको भी एक नोटिस के जरिये जवाब माँगा है. अभी हाल ही में एक न्यूज़ पेपर में छपी खबर में बताया गया है कि ये कार्यवाही राष्ट्रीय बाल आयोग ने की है. दरअसल किसी भी बच्चे को जब तक कानूनन अडॉप्ट नहीं कर लिया जाता तब तक उस बच्चे से संबंधित कोई भी जानकारी शेयर नहीं करने की सलाह दी जाती है. लेकिन सनी लियोनी ने बच्ची का फोटो सोशल मीडिया पर डालते हुए बच्ची के संबंध में अपमानजनक टिपण्णी भी की. जिसके बाद इस पूरे मामले में बाल आयोग सदस्य विभांशु जोशी ने शिकायत राष्ट्रीय बाल आयोग से की थी.

राष्ट्रीय बाल आयोग अध्यक्ष यशवंत जैन ने दोनों को नोटिस जारी कर 30 दिनों के अंदर जवाब माँगा है. अब देखना ये है कि सनी की तरफ से क्या जवाब आता है. दरअसल सनी ने जे जे एक्ट 2015 की धारा 3 और धारा 74 का उल्लंघन किया है, इससे गोद लिए जाने वाले बच्चे की गरिमा और निजता का हनन हुआ है. इस धारा के उल्लंघन में सजा के तौर पर 2 लाख का जुर्माना या 6 से 1 साल तक की सजा या दोनों हो हो सकती है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बॉलीवुड सिंगर तोशी और शारिब साबरी की भांजी है यह नन्ही गुड़िया

 

तो फिर से हुआ बाजीराव-मस्तानी का मिलन...

इंडस्ट्री में और भी प्रतिभाशाली एक्टर्स हैं जनाब, आमिर खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -