सुनील जाखड़ को पंजाब कांग्रेस की बागडोर मिली
सुनील जाखड़ को पंजाब कांग्रेस की बागडोर मिली
Share:

चंडीगढ़. अबोहर से विधायक रह चुके वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुनील जाखड़ अब पंजाब कांग्रेस के प्रधान होंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह सुनील जाखड़ को कांग्रेस का प्रधान बनाया है. गुरुवार दोपहर के समय दिल्ली से यह खबर आई, सुनील जाखड़ फौरन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने चंडीगढ़ पहुंचे. सुनील जाखड़ तीन बार लगातार अबोहर से विधायक रह चुके है, किन्तु इस बार उन्हें हार मिली.

सुनील जाखड़ उन नेताओ में शामिल है जो कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने पर बाहर है. इसके पहले पार्टी ने लाल सिंह को पहले ही मंडी बोर्ड का चेयरमैन बना दिया है. बहुत समय से पार्टी को किसी साफ स्वच्छ छवि वाले हिन्दू नेता की खोज थी. जिसके लिए लिस्ट में सबसे ऊपर सुनील जाखड़ का नाम चल रहा था. नेता सुनील जाखड़ को कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी उन्हें समर्थन मिल रहा था.

लम्बे समय से पार्टी का हिन्दू वोट बैंक लम्बे समय से दूर हो गया था, इसलिए पार्टी ने हिन्दू चेहरे के रूप में सुनील जाखड़ को चुना. यह कांग्रेस पार्टी की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है. बता दे कि ऐसा काफी मुद्दतों बाद हो रहा है कि सरकार में कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद दूसरे नंबर की पोस्ट पर ब्रह्म मोहिंद्रा को और स्पीकर के पद पर राणा केपी सिंह को भी हिन्दू चेहरे के तौर पर लिया गया है.

ये भी पढ़े 

क्या अपने PM को चूडियां भेजेंगी स्मृति ईरानी : कपिल सिब्बल

ममता बनर्जी ट्रेन और बसों में मिलने वाले हिजड़ो जैसी है

राष्ट्रपति चुनाव में सर्वसम्मति के आसार खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -