सुनील गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी- बताया कौन जीत सकता है WTC फाइनल और क्यों ?

Jun 15 2021 03:34 PM
सुनील गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी- बताया कौन जीत सकता है WTC फाइनल और क्यों ?

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपिनयशिप (WTC) के फाइनल मैच में अब चंद ही दिन बाकी हैं. WTC का फाइनल 18 जून से आरंभ हो जाएगा. पूरी दुनिया की नजरें इस मुकाबले पर लगी हुई हैं. इस बीच पूरी दुनिया के क्रिकेट विशेषज्ञ दिग्गज पूर्व क्रिकेटर इस मैच पर अपनी अपनी राय रख रहे हैं. न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले के लिए अपने 15 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है.

वहीं टीम इंडिया की अंतिम एकादश पर इस समय चर्चा चल रही है. मैच इंग्लैंड के साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में होगा. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन जब आमने सामने होंगे तो रोमांच अपने चरम पर होगा. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारत को शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल मैच को जीतना चाहिए, क्योंकि टीम इंडिया के पास ज्यादा प्रभावशाली प्लेयर्स हैं.

सुनील गावस्कर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरी नजर में यह बराबरी का मुकाबला है. कुछ लोगों का मानना है कि न्यूजीलैंड ने पहले दो टेस्ट मुकाबले (इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 1-0 से जीती) खेले हैं इसका उसे फायदा होगा, किन्तु वहीं दूसरी तरफ भारत मैच खेलने के लिए लालायित होगा. साथ ही एक माह से खेल से दूर रहने के बाद वह पूरी तरह तरोताजा होंगे. भारत के पास बल्ले गेंद से प्रभाव छोड़ने वाले अधिक प्लेयर्स हैं, इसलिए मुझे लगता है कि भारत को ही मैच जीतना चाहिए.

WTC फाइनल से पहले दिखा ऋषभ पंत का विस्फोटक रूप, इंग्लैंड में ठोंका तूफानी अर्धशतक

WTC फाइनल के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया टीम का ऐलान, केन विलियम्सन संभालेंगे कमान

गांगुली ने किया कन्फर्म, श्रीलंका दौरे पर रवि शास्त्री नहीं, बल्कि ये दिग्गज होगा टीम इंडिया का कोच