WTC फाइनल से पहले दिखा ऋषभ पंत का विस्फोटक रूप, इंग्लैंड में ठोंका तूफानी अर्धशतक

Jun 15 2021 02:55 PM
WTC फाइनल से पहले दिखा ऋषभ पंत का विस्फोटक रूप, इंग्लैंड में ठोंका तूफानी अर्धशतक

नई दिल्ली: न्‍यूजीलैंड की टीम को तो इंग्‍लैंड के खिलाफ दो मुकाबलों की टेस्‍ट श्रृंखला खेलने को मिल गई. लेकिन ICC वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया को अपने खिलाडि़यों की आजमाइश के लिए आपस में ही अभ्यास मैच खेलकर काम चलाना पड़ा है. हालांकि ये प्रैक्टिस मैच भारतीय टीम इंडिया के लिए शानदार तैयारी का मंच साबित हुआ. प्रैक्टिस मैच में बल्‍ले से जहां ऋषभ पंत और शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया, वहीं गेंदबाजी में मोहम्‍मद सिराज और इशांत शर्मा की गेंदों की धार देखने को मिली. 

अब जबकि दोनों टीमों के बीच ये फाइनल मैच 18 जून से साउथैंप्‍टन के रोज बाउल स्‍टेडियम में खेला जाएगा तो भारतीय खिलाड़ी अपनी इसी लय को जारी रखने का पूरा प्रयास करेंगे. दरअसल, ये मैच टीम इंडिया के खिलाडि़यों के बीच ही खेला गया. इसमें एक टीम के कप्‍तान विराट कोहली थे तो दूसरी टीम का नेतृत्व केएल राहुल कर रहे थे. हालांकि इस मैच का आधिकारिक स्‍कोरकार्ड जारी नहीं किया गया है, किन्तु BCCI ने खिलाडि़यों के प्रदर्शन पर लगातार अपडेट दी है. इसमें भारत के युवा विकेटकीपर बैट्समैन और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत ने धुआंधार शतक ठोंका, तो शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा ने शानदार अर्धशतक लगाए.

ऋषभ पंत ने इस मैच में महज 94 गेंदों में 121 रन कूट दिए. मजे की बात ये रही कि इस तूफानी पारी के दौरान पंत नाबाद भी रहे. वहीं सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने इस मैच में एक छोर मजबूती से थामे रखा और 135 गेंदों की पारी में 85 रन बनाए. टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अपने बल्‍ले का दम दिखाते हुए 76 गेंद पर नाबाद 54 रन बनाए.

WTC फाइनल के लिए न्यूज़ीलैंड ने किया टीम का ऐलान, केन विलियम्सन संभालेंगे कमान

गांगुली ने किया कन्फर्म, श्रीलंका दौरे पर रवि शास्त्री नहीं, बल्कि ये दिग्गज होगा टीम इंडिया का कोच

इंटरनेशनल ट्रेवल के चक्कर में बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंची कंगना, जानिए पूरा मामला