गांगुली ने किया कन्फर्म, श्रीलंका दौरे पर रवि शास्त्री नहीं, बल्कि ये दिग्गज होगा टीम इंडिया का कोच
गांगुली ने किया कन्फर्म, श्रीलंका दौरे पर रवि शास्त्री नहीं, बल्कि ये दिग्गज होगा टीम इंडिया का कोच
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी इस समय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए इंग्लैंड के दौरे पर हैं। WTC फाइनल में खेलने के बाद टीम को मेजबान के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलना है। कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर श्रृंखला में श्रीलंका के खिलाफ नहीं खेल रहे हैं, उनके स्थान पर ओपनर शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है। 

हेड कोच रवि शास्त्री भी श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड में होंगे, इसी कारण उनकी जिम्मेदारी पूर्व दिग्गज और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ को सौंपी गई है। BCCI चीफ सौरव गांगुली ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बात करते हुए इस बात को कन्फर्म किया कि हेड कोच रवि शास्त्री की गैर मैजूदगी में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। गांगुली ने आगे कहा कि, राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के कोच होंगे। भारतीय टीम को श्रीलंका में 3 वनडे और इतने मैचों की T 20 श्रृंखला खेलना है।

श्रीलंका दौरे के लिए IPL में अपनी बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित करने वाले रितुराज गायकवाड को चुना गया है। पहली बार उनका चयन टीम इंडिया के लिए किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरे पर उनको पदार्पण करने का चांस मिलेगा। द्रविड़ की कोचिंग में इंडिया ए की ओर से खेल चुके रितुराज ने इस मौके को शानदार अवसर बताया।

टीम इंडिया:-
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रितुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्रा सिंह चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया।

सिर में चोट लगने से फाफ डु प्लेसिस को हुआ मैमोरी लॉस, PSL मैच के दौरान हुए घायल, देखें Video

धोनी ने घोड़े के साथ लगाई रेस, Video देख फिटनेस के कायल हुए फैंस

'हिन्दुओं को एक सेकंड के लिए भी खुश नहीं देख सकता..', WTC फाइनल से पहले घृणित बयान वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -