शमी पर इस दिग्गज ने दिया बयान, कहा- वे मैल्कम मार्शल की याद दिलाते हैं
शमी पर इस दिग्गज ने दिया बयान, कहा- वे मैल्कम मार्शल की याद दिलाते हैं
Share:

दुनिया में जब भी खतरनाक गेंदबाजी की बात आती है तो वेस्टइंडीज का 1970-80 का पेस अटैक सभी को बखूबी याद आता है. बाउंसरों के लिए खतरनाक इस गेंदबाजी लाइनअप को कभी ‘चिन म्यूजिक’ के नाम से भी जाना जाता था. वहीं मैल्कम मार्शल (malcolm marshall) इस पेस अटैक का मुख्य हिस्सा भी थे और बाउंसर उनका मुख्य हथियार बताया जाता था. 

ख़ास बात यह है कि वेस्टइंडीज की इस गेंदबाजी को दुनिया का सिर्फ एक गेंदबाज कुंद करता था और उसका नाम सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) है. भारत के महान बल्लेबाज गावस्कर मानते हैं कि भारत का एक गेंदबाज मैल्कम मार्शल की तरह ही खतरनाक गेंदबाजी करते हैं. आपको बता दें कि कल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में कल शमी ने वर्ल्डकप में हैट्रिक ली है. 

सुनील गावस्कर आगे कहते है कि, मोहम्मद शमी के बाउंसर को देखकर मैलकम मार्शल और एंडी रॉबर्ट्स (Andy Roberts) की याद उन्हें आती है. बता दें कि ये दोनों भी जब बाउंसर मारते थे, तो वह बल्लेबाज के चेहरे के करीब आती थी और वैसे भी शमी का बाउंसर मैल्कम मार्शल के ज्यादा ही करीब है.’ आगे सुनील गावस्कर ने कहा कि, ‘दरअसल, बात यह है कि मोहम्मद शमी और मैल्कम मार्शल के बाउंसर लगभग एक जैसे ही हैं. जबकि, एंडी रॉबर्टस अधिक ऊंचे थे. इसलिए उनकी गेंद ज्यादा ऊंचाई से आती थी. जबकि, शमी और मार्शल का बाउंसर लगभग एक जैसी है.’ 

कुली नंबर के रीमेक में रिक्रिएट किया जायेगा ये हिट गाना

'मलाल' की रिलीज़ डेट से काफी खुश हैं मीज़ान, कही ये बात

आर्टिकल 15 की रिलीज़ को लेकर काफी उत्साहित हैं आयुष्मान खुराना

रणबीर को लेकर फिर खुलकर बोली आलिया, कहा- ये रिश्ता नहीं हैं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -