सफल अभिनेता और राजनेता होने के बावजूद सुनील दत्त ने जीवनभर किया संघर्ष, 'कैंसर' और 'ड्रग्स' थे वजह
सफल अभिनेता और राजनेता होने के बावजूद सुनील दत्त ने जीवनभर किया संघर्ष, 'कैंसर' और 'ड्रग्स' थे वजह
Share:

बहुमुखी प्रतिभा के धनी मशहूर अभिनेता सुनील दत्त हिंदी फिल्मों की उन शख्सियतो में से हैं जिन्होंने फिल्मों के प्रत्येक पहलू में अपना हाथ आजमाया। 6 जून 1929 को पैदा हुए सुनील दत्त ने एक्टिंग से लेकर फिल्म निर्माण तथा डायरेक्शन तक प्रत्येक जगह अपनी उपस्थिति दर्ज की और कामयाब भी रहे। सिनेमा के पश्चात् उन्होंने राजनीति में भी अपनी प्रतिभा और व्यक्तित्व का लोहा मनवाया। वही फिल्मों के साथ ही उन्होंने राजनीतिक जगत में भी अपनी अलग ही पहचान बना ली थी। मगर इतना सब करने के पश्चात् भी सुनील दत्त बहुत लाचार थे। उनकी लाचारी कारण थी बेटे की ड्रग्स की लत तथा पत्नी का कैंसर। यूं तो वो अपनी जिंदगी में बहुत खुश थे। सिर्फ इन्हीं दोनों चीजों ने उन्हें दुखी कर दिया था। फिर पत्नी की मौत से तो वो टूट से गए थे।

सुनील दत्त के एक दोस्त ने अपने इंटरव्यू के चलते बताया था कि सुनील दत्त पूरी जिंदगी असंभव लड़ाइयां लड़ते रहे। अपने बेटे को लगी ड्रग्स की लत छुड़ाने के लिए वो अमेरिका गए। तत्पश्चात, पत्नी नरगिस का उपचार कराने के लिए भी उन्हें दोबारा अमेरिका जाना पड़ा। इन सबके चलते वो बेहद परेशान रहे। देखा जाए तो उनकी जिंदगी संघर्षपूर्ण ही रही है।

सुनील दत्त की परेशानियां कभी कम ही नहीं हुईं। कैंसर तथा ड्रग्स ने उन्हें बहुत लाचार और दुखी कर दिया था। जिसके पश्चात् उन्होंने इन दोनों ही बीमारियों के प्रति लोगों को सजग करने की ठानी। वो लोगों को इसके प्रति जागरुक करना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने दो बार मुंबई से चंडीगढ़ तक पदयात्रा भी की। सुनील दत्त एक बेहद अच्छे एक्टर, बेहद अच्छे राजनेता और उससे भी कहीं बेहतर शख्स थे। वो हमेशा लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते थे। उनकी जिंदगी में कितनी भी समस्यां आईं मगर उन्होंने सबका सामना मुस्कुराते हुए ही किया। 

इंटरनेट पर छाई यामी गौतम, शादी और मेहंदी सेरेमनी की तस्वीरें देख झूमे फैंस

लापता हुए रैपर MC Kode, आखिरी पोस्ट में लिखा- 'मैं परेशान हो चुका हूं'

तमिल में इलियाराजा के इन हिट गानों ने बॉलीवुड में भी मचाई धूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -