दुनियाभर में नस्लवाद को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर बोले कप्तान सुनील छेत्री
दुनियाभर में नस्लवाद को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर बोले कप्तान सुनील छेत्री
Share:

अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से आक्रोश का माहौल बना हुआ है. दुनियाभर में नस्लवाद को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच अब भारतीय फुटबॉल टीम के स्टार कप्तान सुनील छेत्री ने भी अपनी बात रखी है. छेत्री ने बृहस्पतिवार को इस बारें में कहा कि नस्लवाद खराब लेकिन इसकी वजह अज्ञानता है. नस्लवाद की घटनाओं के बारे में पूछने पर छेत्री ने कहा, ‘दूसरों की तरह मुझे भी इस पर दुख होता है, यह खराब है. कई बार यह अज्ञानता के कारण होता है. लोगों को जानकारी नहीं होती. ’ 

उन्होंने आगे भारतीय फुटबॉल टीम के फेसबुक पेज पर लाइव चैट में कहा, ‘यदि आपको कोई ऐसा व्यक्ति मिले जो नस्लीय टिप्पणी कर रहा हो तो आपको पता चलेगा कि उसे चीजों की जानकारी ही नहीं है. ’ इस बारें में उन्होंने कहा, ‘अगर जाति या धर्म के आधार पर किसी को नीचा दिखाया जाता है तो इसके कोई मायने नहीं है. इसमें कोई सच या तर्क नहीं और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए. ’ छेत्री ने कहा कि लोग इस मसले पर जितना जागरूक होंगे, उतने ही मामले कम होंगे.

जानकारी के लिए बता दें की भारत के इस स्टार फुटबॉलर ने लाइव चाट के दौरान अपने संन्यास पर भी चर्चा की है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'मैं नहीं बता सकता कि कब तक खेलूंगा लेकिन अपने खेल का पूरा मजा ले रहा हूं और अभी कहीं नहीं जा रहा. ’ उन्होंने अगले तीन चार साल तक और खेलने के संकेत दिए है.

टीम इंडिया ने रद्द किया श्रीलंका दौरा, खेलने वाली थी T 20 और वनडे सीरीज

नस्लवाद पर आईओसी ने की कड़ी निंदा

जल्द ही ऑनलाइन टेपिंग हॉकी टूर्नामेंट में लड़कियां दिखाएंगी अपना हुनर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -