जल्द ही ऑनलाइन टेपिंग हॉकी टूर्नामेंट में लड़कियां दिखाएंगी अपना हुनर
जल्द ही ऑनलाइन टेपिंग हॉकी टूर्नामेंट में लड़कियां दिखाएंगी अपना हुनर
Share:

महामारी के खिलाफ हुए लॉकडाउन में खिलाड़ियों के लिए खेल के मैदान की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद हैं. खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा को बनाए रखने और उन्हें खेल से जोड़े रखने की आवश्यकता ने ऑनलाइन खेल प्रतियोगिताओं के महत्व को और बढ़ा दिया है. मेरठ में ऑनलाइन फुटबॉल जग्लिंग प्रतियोगिता के बाद अब हॉकी खिलाड़ियों के लिए टैपिंग हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. जिला हॉकी संघ और महावीर एजुकेशनल पार्क की ओर से प्रथम ऑनलाइन टैपिंग हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन बालिका खिलाड़ियों के लिए किया जा रहा है.

दो मिनट का वीडियो भेजना होगा: महावीर गर्ल्स हॉकी चैलेंज कप में देशभर की बालिका हॉकी खिलाड़ी हिस्सा ले सकती हैं. खिलाड़ियों को टैपिंग हॉकी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए दो मिनट का वीडियो बनाकर आयोजकों को भेजना है. इस वीडियो में खिलाड़ियों को एक हाथ से हॉकी स्टिक पकड़ कर दो मिनट तक गेंद में हवा को रखते हुए अपना प्रदर्शन दिखाना है. जो बिना गिरे सबसे अधिक समय तक और सबसे अधिक बार टैपिंग करेगा उन्हें फाइनल प्रतियोगिता के लिए चयनित किया जाएगा. खिलाड़ी यह ध्यान रखें कि एक वीडियो में एक बार का ही टैपिंग दिखना चाहिए. एक बार गिरने पर दूसरी बार शुरू करने पर उसे काउंट नहीं किया जाएगा. इसलिए टैपिंग का वीडियो भेजने से पहले अपने प्रदर्शन को ठीक से परख लें.

चुने जाएंगे टॉप 10: हॉकी की ऑनलाइन टैपिंग टूर्नामेंट में वीडियो भेजने वाले खिलाड़ियों में से टॉप 10 खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर निर्णायक मंडल में शामिल जज चुनेंगे. टॉप 10 खिलाड़ियों को चुनने के बाद उनके बीच ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के जरिए लाइव मुकाबला व प्रदर्शन देखा जाएगा. टॉप टेन में लाइव प्रदर्शन के दौरान दो मिनट में सबसे अच्छा टैपिंग प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी विजेता चुनी जाएगी. टूर्नामेंट में प्रथम आने वाले खिलाड़ी को 3100 रुपये, द्वितीय स्थान पर रहने वाले खिलाड़ी को 2100 रुपये और तीसरे स्थान पर विजेता खिलाड़ी को 1100 रुपये पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी.

14 जून तक भेजना है वीडियो: हॉकी के टैपिंग टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली बालिका खिलाड़ियों को 14 जून तक अपना वीडियो बनाकर व्हाट्सएप से भेजना है. 15 जून को सभी वीडियो में से टॉप टेन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखकर छांटा जाएगा. 16 जून को टॉप टेन खिलाड़ियों की प्रतिभा को जज ऑनलाइन देखेंगे. खिलाड़ी अपना वीडियो 9412109135, 7078964369 और 8126771006 मोबाइल नंबरों पर व्हाट्सएप कर सकते हैं. प्रतियोगिता के आयोजन समिति की अध्यक्ष मोनिका शर्मा, सचिव जिला हॉकी संघ के सचिव प्रदीप चिन्योटी, संरक्षक पवन तोमर, महासचिव नेशनल हॉकी खिलाड़ी ममता यादव और सह सचिव हॉकी खिलाड़ी शिवानी शर्मा हैं.

किरेन रिजिजू का बड़ा बयान, कहा- खेल होंगे नई शिक्षा नीति में पाठ्यक्रम का हिस्सा

बायर्न म्यूनिख ने फिर किया कमाल, फ्रैंक्फर्ट को दी करारी मात

वेंकटेश प्रसाद का बड़ा बयान, कहा- 'सौरव गांगुली ने वैसी आक्रामकता मैदान पर कभी नहीं...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -