सुनक का PM बनना ब्रिटिश हिंदुओं के लिए 'ओबोमा मोमेंट', इस नेता का आया बड़ा बयान
सुनक का PM बनना ब्रिटिश हिंदुओं के लिए 'ओबोमा मोमेंट', इस नेता का आया बड़ा बयान
Share:

नई दिल्ली: भारतवंशी ऋषि सुनक आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री का पद संभालने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री पद के लिए उनके उदय को ब्रिटेन के हिंदू मंदिर के एक नेता ने 'ओबामा मोमेंट' करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह ब्रिटेन के हिंदुओं के लिए वैसा ही मौका है, जब अमेरिका में ओबामा के राष्ट्रपति बनने पर सामने आया था। 

वही यह बात यूके के उस हिंदू मंदिर के नेता ने कही, जिसे सुनक के दादा ने बनवाया था। 42 वर्षीय सुनक ने सोमवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद की रेस जीत ली थी तथा वे आज ब्रिटेन के पहले भारतवंशी पीएम बनने जा रहे हैं। 'वैदिक सोसायटी हिंदू मंदिर' लंदन से दक्षिण-पश्चिम में 110 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है। इसे ऋषि सुनक के दादा रामदास सुनक ने 1971 में बनवाया था। प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, साउथम्पटन में स्थित इस मंदिर के ट्रस्ट में सुनक के पिता यशवीर 1980 के दशक के दौरान ट्रस्टी थे। 

वही ऋषि सुनक हैंपशायर सिटी में मौजूद मंदिर में नियमित तौर पर जाते हैं। पिछली बार वे जुलाई में यहां आए थे तथा भक्तों को भोजन कराया था। उनका परिवार प्रत्येक वर्ष यह भोज रखता है। रिपोर्ट में बताया गया है कि संजय चंद्राना ने सुनक के ब्रिटेन के पहले ब्रिटिश एशियाई पीएम चुने जाने का जश्न मनाया। सुनक देश के पहले हिंदू पीएम है। चंद्राना ने कहा कि यह एक गर्व का क्षण है, मंदिर अभी गुलजार है तथा काफी सारे लोग सुनक के साथ अपनी तस्वीरें दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह ब्रिटेन के हिंदुओं के लिए 'बराक ओबामा मोमेंट' है। जब ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति बने थे तो अश्वेतों को जैसी अनुभूति हो रही थी, वह आज हमें हो रही है। ब्रिटेन में भी प्रथम बार एक अश्वेत प्रधानमंत्री बन रहा है तथा इससे भी विशेष बात यह है कि वे एक भारतीय एवं हिंदू हैं। जब हमें यह पता चला कि वे प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं तो हमने खास प्रार्थना रखी। 

दर्दनाक! 3 किमी तक ट्रैक्टर से बांधकर घसीटा गाय का शव, वीडियो वायरल होते ही 3 कर्मचारी बर्खास्त

अब्बास अंसारी का हुआ निधन, महबूबा मुफ्ती ने जताया शोक

दीपावली के दूसरे दिन प्रातः काल से शुरू हुआ विशेष स्वच्छता अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -