अब्बास अंसारी का हुआ निधन, महबूबा मुफ्ती ने जताया शोक
अब्बास अंसारी का हुआ निधन, महबूबा मुफ्ती ने जताया शोक
Share:

जम्मू: कश्मीर घाटी में इत्तिहादुल मुसिलमीन के संस्थापक एवं ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता रहे मोहम्मद अब्बास अंसारी का लंबी बीमारी के पश्चात् श्रीनगर में उनके आवास पर आज देहांत हो गया। जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने उनके देहांत पर दुख जताया है।

पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि अब्बास अंसारी लंबे वक़्त से ठीक नहीं चल रहे थे तथा कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। उन्होंने बताया कि आज प्रातः नवाकदल क्षेत्र स्थित अपने आवास पर उन्होंने आखिरी सांस ली। उनका आखिरी संस्कार ज़ुहर की नमाज के बाद किया जाएगा तथा उन्हें उनके पैतृक कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। हाल ही में अब्बास अंसारी को एसकेआईएमएस सौरा में एडमिट कराया गया था। कुछ दिन पहले नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष एवं सांसद डॉ. फारूक अब्दुल्ला और अपनी पार्टी के अध्यक्ष मोहम्मद अल्ताफ बुखारी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए उनसे मिलने गए पहुंचे थे। अंसारी ऑल पार्टी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के पूर्व चेयरमैन भी रहे हैं। उन्हें घाटी में उदारवादी अलगाववादी नेता के रूप में जाना जाता है।

महबूबा मुफ्ती ने उनके देहांत पर शोक व्यक्त किया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'मौलाना अब्बास अंसारी ने शांति एवं इस्लाम के लिए समर्पित जीवन जिया। वह एकता के प्रबल समर्थक थे। उन्होंने पवित्र और विनम्र जीवन व्यतीत किया। वह अपने पीछे कश्मीर के लोगों के दिलों एवं दिमागों में अंकित समृद्ध विरासत छोड़ गए हैं। भगवान उन्हें दरजत बुलंद फरमाये।'

दीपावली के दूसरे दिन प्रातः काल से शुरू हुआ विशेष स्वच्छता अभियान

ATM से निकलने लगे 200 रुपये के नकली नोट, मचा हड़कंप

'वाजपेयी और मोदी की सोच में जमीन-आसमान का फर्क', कांग्रेस MP का PM मोदी पर तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -