गर्मी में रूखे बालों के लिए जरुरी हैं ये खास बातें

गर्मी में रूखे बालों के लिए जरुरी हैं ये खास बातें

गर्मियों के दिनों में शरीर से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. ऐसे ही बालों की परेशानी भी होने लगती है. गर्मी में बालों का ध्यान देना जरुरी होता है. बालों का खास ख्याल रखने के लिए आपको कुछ बातों पर गौर करना जरुरी है. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. आइये जानते हैं गर्मी में बालो का ख्याल कैसे रखें. 

जोजोबा ऑयल सूखे और डेमेज्‍ड बालों के लिए 
जोजोबा ऑयल सूखे और डेमेज्‍ड, ड्रेंडफ से भरे हुए बालों को सही करने का काम करता है. यह एक तरह से नॉन स्टिकी और नॉन ग्रीसी ऑयल होता है, यह बालों में सीरम की तरह काम करता है. इसमें मौजूद एंटीबैक्टिरियल गुण मौजूद होते हैं जो बालों के जड़ों में अवशोषित होकर जड़ों को रिपेयर करने का काम भी करते हैं.

ऑलिव ऑयल सेंसिटिव बालों के लिए 
यह एक तरह से बालों के लिए बहुत ही अच्‍छा कंडीश्‍नर है. यह कभी भी बालों में किसी तरह का एर्लीजिक रिएक्‍शन को नहीं बढ़ाता है. यह हर तरह के सेंसेटिव बालों में सूट हो जाता है. यह जड़ों को हेल्‍दी बनाए रखता हैं. इसमें मौजूद एंटी इनफ्लेंटरी गुण मौजूद होते है और य‍ह तेल बहुत ही लाइट वेट होता है जो कि बालों को मॉइश्‍चराइजिंग देता है.

नारियल का तेल सभी तरह के बालों के लिए 
नारियल का तेल हमारे देश में मुख्‍यत यूज में लिया जाता है. यह बहु उद्देश्‍यी तेल है जो कि हर तरह का बालों में लगाया जा सकता है. यह बालों की ग्रोथ बढ़ाने के साथ ही यह आपके जड़ों में से ड्रेंडफ हटाने के अलावा बालों को पोषण देने के साथ ही चमकदार बनाता है.

बालों के साथ स्किन का भी ध्यान रखता है एलो वेरा

इन कारणों से होते हैं बाल रूखे, बेजान और पतले

लम्बे और घने बालों के लिए है ये चीज़ें, तुरंत होगा असर